25 November 2022   Admin Desk



प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय नानमऊ में खेल सुविधाओं को बढाने के लिए विधायक निधि से 50-50 हजार देंगे: डॉ. राजेश्वर सिंह

लखनऊ/ संवाददाता- संतोष उपाध्याय लखनऊ: सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सर्वोत्तम विधानसभा क्षेत्र बनाने की दिशा में तीव्रता से अग्रसर है। क्षेत्रीय विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह के नेतृत्व में सरोजनीनगर में निरंतर विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसी दिशा में डॉ. राजेश्वर सिंह ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय नानमऊ में खेल सुविधाओं के विकास के लिए 50-50 हजार रुपये विधायक निधि से देने जा रहे हैं।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय नानमऊ को हाईस्कूल तक उच्चीकृत कराने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को पत्र लिखा है। इसके साथ ही उन्होंने गांव में 1 हाई मास्क व 10 सोलर लाइट प्रदान करने की भी सिफारिश की है।

बता दें कि 23 नवंबर को ग्राम पंचायत नानमऊ आपका विधायक आपके द्वार शिविर का आयोजन कर डॉ. राजेश्वर सिंह ने ग्रामवासियों से नानमऊ को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने तथा महिलाओं को स्वावलंबी बनाने हेतु स्वरोजगार से जोड़ने, उन्हें सिलाई मशीन उपलब्ध कराने तथा व्यावसायिक स्तर पर मधुमक्खी पालन हेतु आवश्यक संसाधन तथा प्रशिक्षण उपलब्ध कराने हेतु वादा किया था। डॉ. राजेश्वर सिंह खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते है तथा उन्हें हरसंभव संसाधन भी उपलब्ध कराते हैं।

अपने नानमऊ दौरे पर उन्होंने गांव के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को स्पोर्ट्स किट देने का वादा किया था। इस वादे को पूरा करने के क्रम में शुक्रवार को उनकी टीम द्वारा गांव के बच्चों को क्रिकेट और वॉलीबॉल किटें उपलब्ध कराई गई। खेलने के सामान पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे, उन्होंने ना केवल ​अपने विधायक को धन्यवाद किया बल्कि खेल में बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन करने का संकल्प भी लिया। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह चाहते हैं कि खेल संसाधन के अभाव में किसी खिलाड़ी की प्रतिभा छुपी ना रहे। हर खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश व देश का नाम रोशन करें, यही उनका सपना है। डॉ. राजेश्वर सिंह अपने इस सपने को पूरा करेन के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। Title in English: 50-50 thousand will be given from MLA fund to increase sports facilities in primary and pre-secondary school Nanmau: Dr. Rajeshwar Singh.



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva