28 November 2022   Admin Desk



डॉ. राजेश्वर सिंह का प्रयास, पिपरसंड स्टेशन को अंधपुर व औरावां से सीधा जोड़ने के लिए बनेगा मार्ग

लखनऊ/ संवाददाता- संतोष उपाध्याय सरोजनीनगर: राजधानी लखनऊ के किसी भी क्षेत्र के विकास में सबसे अहम भूमिका सड़कों की होती है। इसलिए सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए मजबूत सड़कें बनवाकर अपने ​क्षेत्र के विकास को गति व नया आयाम दे रहे हैं। अपने विधानसभा के सड़क तंत्र को सुदृढ़ करने, उसका विस्तार एवं उचित रख-रखाव करने के लिए डॉ. राजेश्वर सिंह के द्वारा लगातार काम किया जा रहा है जिसमें से कई कार्य प्रस्तावित है तो कुछ के निर्माण को स्वीकृति भी प्राप्त हो चुकी है।

इसी क्रम में सरोजनीनगर के अंधपुर तथा औरावां गावों को पिपरसंड से जोड़े जाने के लिए सड़क निर्माण के डॉ. राजेश्वर सिंह की मांग को शासन से स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इस सड़क के निर्माण से अंधपुर तथा औरावां की ओर से आने-जाने वाले लोगों को सीधे पिपरसंड स्टेशन जाने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए उन्हें कानपुर रोड का चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी। इससे दो गांव के लोगों को सुगम आवागमन का लाभ प्राप्त होगा।

बता दें कि लोक निर्माण विभाग तथा वन विभाग में आपसी सामंजस्य न होने के कारण लंबे समय से यह निर्माण कार्य अटका रहा। परंतु वरिष्ठ भाजपा नेता नानक चंद लखवानी के आग्रह के उपरांत, सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने शासन से मांग की, जिस मांग पर सरकार की मोहर लगी। उनकी इस मांग पर लोक निर्माण विभाग तथा वन विभाग के बीच एक बैठक का आयोजन कर इस मार्ग के निर्माण की सहमति बनी तथा सड़क निर्माण को स्वीकृति प्राप्त हुई।

जनता को सुगम आवागमन का लाभ मिले इसके लिए डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा निरंतर कार्य करवाए जा रहे हैं। डॉ. राजेश्वर​ सिंह द्वारा उनके विधानसभा क्षेत्र में नई-नई सड़कों का निर्माण, पुरानी सड़कों का सुदृढ़ीकरण व चौड़ीकरण किया जा रहा है ताकि जनता को इसका लाभ मिले व उनका आवागमन सुगम हो।

रविवार को डॉ. राजेश्वर सिंह ने आशियाना स्थित अपने कार्यालय पर क्षेत्रीय जनता से भेंट कर उनकी शिकायतें व सुझाव जानें। साथ ही उन्होंने अपनी टीम के साथ बैठक कर विकास कार्यों का खाका खींचा और क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। क्षेत्रीय जनता से प्राप्त विभिन्न विभागों के स्तर पर लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए उन्होंने अपनी टीम को सम्बंधित विभागों से पुनः पत्राचार करने के निर्देश भी दिए।

सरोजनी नगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह के कार्यालय पर जो भी पत्र प्राप्त होते हैं उनका निवारण होने तक उनकी निरंतर मॉनिटरिंग की जाती है और लंबित पत्रों के शीघ्र निस्तारण के लिए समय-समय पर सम्बंधित विभागों को रिमाइंडर भी भेजा जाता है। Title in English: UP State: Lucknow: SarojiniNagar: Efforts of Dr. Rajeshwar Singh, a road will be made to directly connect Piparsand station with Andhapur and Aurawan.



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva