11 December 2022   Admin Desk



डॉ. राजेश्वर सिंह के प्रयास सराहनीय, प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका है 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग': अपर्णा गौतम

लखनऊ/ संवाददाता - सन्तोष उपाध्याय लखनऊ: सरोजनीनगर के युवाओं खासकर बेटियों को खेल के लिए प्रोत्साहित करने तथा उन्हें अधिकाधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग' का आयोजन किया जा रहा है। इस लीग का शुभारंभ 4 दिसंबर को किया गया था। वृंदावन योजना स्थित एसकेडी एकेडमी में चल रहे इस लीग के पहले चरण में अंडर-19 गर्ल्स बास्केटबॉल टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

डॉ. राजेश्वर सिंह के प्रयास सराहनीय, प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका है 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग': अपर्णा गौतमरविवार को पूल-बी की टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में युवा आईपीएस अधिकारी अपर्णा गौतम बेटियों का हौसला अफजाई करने पहुंची। इसमें क्षेत्र के चार स्कूलों पायनियर मांटेसरी स्कूल, एसकेडी एकेडमी, स्काई पब्लिक इंटर कॉलेज और मां विन्ध्यवासिनी इंटर कॉलेज के बीच खेला गया। एसकेडी एकेडमी पूल बी की विजयी टीम रही। सभी टीमों के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईपीएस अफसर अपर्णा गौतम ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही सभी खिलाड़ियों को एक किट प्रदान की गई जिसमें बैग, टीशर्ट, कैप, वॉटर शिपर, हैंड टॉवल और बास्केट बॉल थी।

डॉ. राजेश्वर सिंह के प्रयास सराहनीय, प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका है 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग': अपर्णा गौतमइस दौरान ने आईपीएस अफसर अपर्णा गौतम ने डॉ. राजेश्वर सिंह के इस पहल की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा आयोजित 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग' एक ऐतिहासिक पहल है, यह वो मंच हैं जहां खिलाड़ी अपने प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। अपर्णा गौतम ने बेटियों की प्रदर्शन को भी सराहा और उनका उत्साहवर्धन किया।

बता दें कि 4 दिसंबर को पूल-ए की टीमों के बीच मैच खेला गया था। अब अंडर-19 गर्ल्स बास्केटबॉल टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल और सेमी फाइनल 24 दिसंबर को तथा फाइनल मैच 8 जनवरी 2023 को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट की विजेता टीम को 50 हजार और रनर अप टीम को 25 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा। डॉ. राजेश्वर सिंह का मानना है कि खेल से शारीरिक व मानसिक विकास तो होता ही है साथ ही खिलाड़ियों में अनुशासन व समर्पण की भावना भी बढ़ती है। खेलों में रुझान से राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान स्थापित होती है। इसी संकल्प पर बढ़ते हुए सरोजनी नगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने अपनी माँ स्वर्गीय तारा सिंह की स्मृति में सरोजनी नगर स्पोर्ट्स लीग का आयोजन किया है।

'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग' के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने के लिए तथा खेल प्रतिभाओं को प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए विभिन्न खेलों को जोड़ गया है। आगामी दिनों में क्रिकेट, बॉलीबॉल, फुटबॉल जैसे खेल टूर्नामेंट्स का भी आयोजन किया जाना है। इस लीग के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ रहा है। इस लीग में युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस लीग से ज्यादा से ज्यादा बच्चे जुड़ें व खेले, डॉ. राजेश्वर सिंह का इस लीग को आयोजित करने का यही उद्देश्य है।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva