May 09, 2024   Admin Desk   



कलेक्टर की अध्यक्षता में जीवनदीप समिति की हुई बैठक

दंतेवाड़ा DANTEWADA,CG: कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी के अध्यक्षता में आज जिला चिकित्सालय में जीवनदीप समिति की सामान्य सभा का बैठक आयोजित किया गया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. कपिल देव कश्यप द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 में व्यय की गई राशि की जानकारी प्रस्तुत की गई। 

इसके अलावा वित्तीय वर्ष 2024-25 में मांग अनुसार एजेंडा तहत हमर लैब की स्थापना करने तथा शीघ्र ही नए भवन में संचालित करने के लिए कलेक्टर द्वार निर्देशित किया गया। इसके साथ ही उन्होंने जिला चिकित्सालय में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने हेतु प्रस्ताव का अनुमोदन करने, पूर्व में आयोजित किए गए बैठक में दिए गए निर्देश के संबंध में कार्यवाही की जानकारी ली। 

इसके साथ ही बैठक में समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में वित्तीय वर्ष 2023-24 के खर्च के संबंध में जानकारी व वर्ष 2024-25 हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। साथ ही जिले के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में एटीपी प्लांट लगाने और समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को एनक्यूएएस मापदंड के अनुसार तैयार करने के लिए एक सप्ताह के भीतर कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा गया। 

बैठक में जिला पंचायत सीईओ कुमार बिश्वरंजन, एसडीएम जयंत नाहटा, डिप्टी कलेक्टर विवेक चंद्रा, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर संजय बसाक, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉक्टर संजय बघेल, डॉ निधि मेश्राम, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉक्टर हितेश ठाकुर, समस्त खंड चिकित्सा अधिकारी समस्त विकास खंड कार्यक्रम प्रबंधक एवं समिति के समस्त सदस्य उपस्थित थे।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE