19 July 2024   Admin Desk



IEEE कलिंगा विश्वविद्यालय छात्र शाखा ने संचार और कंप्यूटिंग पर IEEE द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय विश्व सम्मेलन -2024 का आयोजन किया

रायपुर: आईईईई मध्य प्रदेश अनुभाग के अन्तर्गत आईईईई कलिंगा विश्वविद्यालय छात्र शाखा ने 12 से 14 जुलाई 2024 तक कलिंगा विश्वविद्यालय परिसर में डीएसटी-एसईआरबी द्वारा प्रायोजित और आईईईई मध्य प्रदेश अनुभाग द्वारा तकनीकी रूप से सह-प्रायोजित संचार और कंप्यूटिंग पर दूसरे अंतर्राष्ट्रीय विश्व सम्मेलन 2024 का आयोजन किया।

सम्मेलन में इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी से संबंधित अत्याधुनिक और उभरते विषयों को लक्षित किया गया। इसने इंटेलिजेंट सिस्टम पर इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के कार्यान्वयन के लिए प्रभावी रणनीतियाँ भी विकसित कीं। इस विश्व सम्मेलन का उद्देश्य शोधकर्ताओं, शिक्षाविदों, उद्योग जगत के व्यक्तियों और छात्रों को इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में वर्तमान प्रवृत्ति और रणनीतियों के बारे में विचारों, अनुभव और विशेषज्ञता के साथ चर्चा करने और ज्ञान के आदान-प्रदान करने के अवसर प्रदान करना था।

प्रोफेसर जी.एस.तोमर, अध्यक्ष, आईईईई मध्य प्रदेश अनुभाग इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे और श्री बाला प्रसाद पेडिगरी, मुख्य नवाचार अधिकारी और वैश्विक प्रमुख - प्रौद्योगिकी सलाहकार सेवाएं, प्रौद्योगिकी, सॉफ्टवेयर और सेवा व्यवसाय समूह, टीसीएस मुख्य वक्ता थे।

आयोजन उद्घाटन के दौरान डॉ. आर श्रीधर, कुलपति- कलिंगा विश्वविद्यालय ने नई उन्नत प्रौद्योगिकियों को समझने के लिए इस तरह के सम्मेलनों के आयोजन को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के दौरान आईईईई डब्ल्यूसीओएनएफ 2024 के तकनीकी कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ. हरीश पाटिल, कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी, कॉर्पोरेट संबंध निदेशक पंकज तिवारी, डीन, विभागाध्यक्ष, कलिंगा विश्वविद्यालय के कर्मचारी और छात्र तथा प्रतिभागी (ऑनलाइन और ऑफलाइन) उपस्थित थे।

डॉ. अनु जी पिल्लई, सहायक प्रोफेसर और आईक्यूएसी समन्वयक, कलिंगा विश्वविद्यालय समारोह के संचालिका थी ।

कलिंगा विश्वविद्यालय के आईक्यूएसी निदेशक और सम्मेलन की संयोजक डॉ. विजयलक्ष्मी बिरादर ने उद्घाटन के दौरान सम्मेलन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा "सम्मेलन में विश्व के विभिन्न भागों  से 2,231 पेपर प्राप्त हुए, जिनमें से समीक्षकों द्वारा समीक्षा के पश्चात् 262 उच्च गुणवत्ता वाले शोध पत्रों प्रस्तुतिकरण के लिए चुना  गया" । 60 से अधिक सत्र अध्यक्ष और सत्र समन्वयक ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में सत्र आयोजित करने में शामिल थे। सम्मेलन को डीएसटी-एसईआरबी द्वारा प्रायोजित किया गया था और तकनीकी रूप से आईईईई एमपी अनुभाग द्वारा सह-प्रायोजित किया गया था। शरत चंद्र मोहंती, सहायक प्रोफेसर और आईक्यूएसी समन्वयक ने सम्मेलन के दौरान सभी सत्रों का प्रबंधन किया।

आयोजन समिति की ओर से सहायक प्रोफेसर और आईक्यूएसी समन्वयक डॉ. अनीता वर्मा ने सभी प्रतिभागियों, मुख्य वक्ताओं, सत्र अध्यक्षों, समीक्षकों, प्रायोजकों और स्वयंसेवकों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त किया, जिसने सम्मेलन को शानदार सफलता दिलाई।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva