25 August 2024   Admin Desk



अक्षय पात्र में शुरू हो गया जन्माष्टमी का कार्यक्रम

भिलाई: हरे कृष्ण मूवमेंट द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी आगामी 26 अगस्त को जन्माष्टमी का आयोजन किया जा रहा है। कृष्ण जन्माष्टमी का यह उत्सव दो दिन पूर्व ही 24 अगस्त से केरल के श्री गुरूवयूर मंदिर के पूर्व मुख्य पूजारी के नेतृत्व में पुजारियों की टीम ने पूजा और अनुष्ठान कर आयोजन प्रारंभ करवाया। उक्त जानकारी हरे कृष्ण मूवमेंट के अध्यक्ष व्योमपद दास ने दी।

महाराज व्योमपद दास ने आगे बताया कि 24 अगस्त को प्रात: 8 बजे गायत्री हवन एवं पुरूष सूक्तम, शाम 6 बजे सुदर्शन हव, कलश पूजन हुआ।  25 अगस्त को सुबह 8 बजे धनवंतरि हवन, धनवंतरी पूजा, 108 कलश पूजा और अधिवास हवन किया जायेगा। वहीं 26 अगस्त की शाम 6 बजे  भगवान कृष्ण की लीलापर एक नृत्य-नाटिका की प्रस्तुति होगी।

इसके बाद जन्माष्टमी रात्रि अभिषेक, नौका विहार, कीर्तन, मध्यरात्रि आरती की जायेगी और प्रसाद का वितरण किया जायेगा। उन्होंने आगे बताया कि इसके अतिरिक्त हमारा वार्षिक बच्चों का संस्कृतिक कार्यक्रम, हेरिटेज फेस्ट, 21 अगस्त से प्रारंभ हो गया हुआ था जिसमें कला, संगीत और नृत्य प्रतियोगिताएं शामिल हो रही है। उन्होंने लोगों से अपील की इसकी जानकारी या पंजीयन  के लिए हमारे कार्यालय सेक्टर 6 कालीबाडी के पास स्थित अक्षय पत्र में संपर्क कर सकते है।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva