19 September 2024   Admin Desk



यंग डिज़ाइनर्स फेस्टिवल (YDF) 2024 का आयोजन 21 सितंबर को

रायपुर RAIPUR,CG,INDIA: इंस्टिट्यूट ऑफ इंडियन इंटीरियर डिज़ाइनर्स (IIID), जिसे 1972 में स्थापित किया गया था, पेशेवर नैतिकता और अच्छे व्यापारिक व्यवहार को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है। यह संस्था देश और विदेश में इंटीरियर डिज़ाइन के पेशे की छवि को ऊंचा उठाने और अन्य संगठनों के साथ ज्ञान का आदान-प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आज, IIID के पास पूरे भारत में 31 अध्यायों और केंद्रों में 8,000 से अधिक सदस्य हैं और यह वैश्विक स्तर पर इंटीरियर डिज़ाइन समुदाय का सच्चा प्रतिनिधि है। IIID एशिया पैसिफिक स्पेस डिज़ाइनर्स अलायंस (APSDA) का भी एक गर्वित सदस्य है।

IIID के इसी मिशन के तहत, IIID रायपुर चैप्टर द्वारा यंग डिज़ाइनर्स फेस्टिवल (YDF) 2024 का आयोजन 21 सितंबर 2024 को प्रतिष्ठा लॉन (Pratishtha lawn) रायपुर में किया जा रहा है। यह आयोजन पहली बार IIID रायपुर के इतिहास में हो रहा है और इसे चेयरमैन आर्किटेक्ट अतुल देशपांडे, चेयरमैन-इलेक्ट लोकेश चंद्राकर, आईपीसी शिल्पी सोनार, सचिव आर्किटेक्ट रुचि सेठ और कोषाध्यक्ष हितेश ओसवाल एवं रमेश पटेल ट्रेड प्रेसिडेंट द्वारा अध्यक्षता की जाएगी।

फेस्टिवल की मुख्य विशेषता एक पैनल चर्चा होगी जिसका विषय होगा "आगे रहने की कला: इंटीरियर डिज़ाइन के लिए सोशल मीडिया ट्रेंड्स"। इस चर्चा में शामिल प्रमुख पैनलिस्ट्स प्रियंका ठाकर, आर्किटेक्ट सौरभ जैन, आर्किटेक्ट ऋदुल शर्मा, अपूर्व बैद, संचित सेठी हैं। इस चर्चा का संचालन आर्किटेक्ट प्रगति सग्गर द्वारा किया जाएगा, जो यह बताएंगे कि किस तरह से सोशल मीडिया डिज़ाइन पेशे को आकार दे रहा है।

फेस्टिवल में विभिन्न वर्कशॉप्स का आयोजन किया जाएगा, जिनमें शामिल हैं:

* फोटोग्राफी वर्कशॉप Nikon द्वारा

* आर्ट वर्कशॉप: हाउस ऑफ बर्शेक द्वारा प्रियंका ठाकर

* क्ले वर्कशॉप CICO द्वारा, आर्किटेक्ट खुशबू सरावगी के नेतृत्व में

* रग्स वीविंग वर्कशॉप जयपुर रग्स द्वारा

* लाइटिंग वर्कशॉप Philips द्वारा

इसके अलावा, कुछ मज़ेदार गतिविधियाँ और प्रतियोगिताएँ भी होंगी जैसे मूड बोर्ड रिले रेस, नुक्कड़ नाटक, अंताक्षरी, और टग ऑफ वॉर।

इस बार YDF में रायपुर और दुर्ग की कई कॉलेजों की भागीदारी होगी, जिनमें INIFD रायपुर, MAIC रायपुर, कलिंगा रायपुर, एस्थेटिक्स रायपुर, अविष एजुकॉम रायपुर/दुर्ग,  AAFT रायपुर, NIT रायपुर, चाणक्य रायपुर, SIDI रायपुर, MATS रायपुर, एमिटी रायपुर, पॉलिटेक्निक रायपुर शामिल हैं। 

शाम को एक सांस्कृतिक महोत्सव होगा जिसमें छात्रों की रंगारंग प्रस्तुतियाँ होंगी, और इसके बाद प्रसिद्ध डिज़ाइनर दीपेन गड़ा (बरौदा) का मुख्य भाषण फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण होगा। दिन का समापन गाला नाइट और डिनर के साथ होगा।

हम डिज़ाइन के भविष्य का जश्न मनाने के लिए YDF 2024 में सभी डिज़ाइन प्रेमियों को आमंत्रित करते हैं। 



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva