October 06, 2022   Admin Desk   



आकर्षी कश्यप 36वे नेशनल गेम्स बैडमिंटन के महिला एकल की विजेता बनी, छग को दूसरा गोल्ड दिलाया

रायपुर: गुजरात मे छत्तीसगढ़ की आकर्षी कश्यप बैडमिंटन के वुमेंस सिंगल्स में फाइनल में पहली वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को 44 मिनट के संघर्ष में हराकर विजेता का खिताब हासिल किया।

आकर्षी कश्यप 36वे नेशनल गेम्स बैडमिंटन के महिला एकल की विजेता बनी, छग को दूसरा गोल्ड दिलायापं दीनदयाल उपाध्याय स्टेडियम सूरत में चल रही इस प्रतियोगिता में आकर्षी ने पहला सेट आसानी से 21-8 से जीत लिया। दूसरे सेट में मुक़ाबल संघर्षपूर्ण हुआ जिसमें आकर्षी 22-20 से जीतकर राज्य को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाने में कामयाब हो गयी।

आकर्षी कश्यप 36वे नेशनल गेम्स बैडमिंटन के महिला एकल की विजेता बनी, छग को दूसरा गोल्ड दिलायाअपनी इस विजय के पश्चात आकर्षी ने छत्तीसगढ़ शासन, खेल एवम युवा कल्याण विभाग, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ, छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ को आभार दिया। इस प्रतियोगिता में आकर्षी ने सेमीफाइनल में कर्नाटक की तान्या हेमंत को 21-13, 21-15 से हराया।

आकर्षी को राज्य खेल मंत्री उमेश पटेल सहित राज्य बैडमिंटन संघ के समस्त पदाधिकारीयो खेल संचालक श्वेता सिन्हा ने बधाई एवं फाइनल के लिए शुभकानाएं दी।

बैडमिंटन फेडरेशन ऑफ इंडिया एवं छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ के महासचिव संजय मिश्रा ने आकर्षी कश्यप के गुजरात नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई देते हुए 51000 रुपये की राशि सम्मान स्वरुप संघ की ओर से देने की घोषणा की।

Title in English: Akarshi Kashyap became the winner of the women's singles of the 36th National Games Badminton, won the second gold for Chhattisgarh.



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE