07 October 2022   Admin Desk



देसी Bullet Train: भैंसों के बाद गाय टकराई, 2 दिन में दूसरी बार हादसा

अहमदाबाद: भारत की अपनी देसी बुलेट ट्रेन वंदे भारत के साथ लगातार दूसरे दिन हादसा हुआ है। गुजरात में शुक्रवार को लगातार दूसरी बार ट्रेन से मवेशी टकरा गए। ट्रेन के अगले हिस्से में फिर मामूली क्षति पहुंची है। गांधीनगर से मुंबई जाते समय कंजारी और आणंद स्टेशनों के बीच यह हादसा हुआ। एक दिन पहले ही ट्रेन मणिनगर स्टेशन के पास भैसों के झुंड से टकरा गई थी। ट्रेन को मरम्मत के बाद दोबारा आज पटरी पर उतारा गया।

जानकारी के मुताबिक़ गुजरात के आणंद स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। शुक्रवार की घटना दोपहर तीन बजकर 48 मिनट पर मुंबई से 432 किलोमीटर दूर आणंद में हुई। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ''ट्रेन के अगले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा है।'' उन्होंने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन के गुरुवार सुबह गुजरात में भैंसों के एक झुंड से टकराने के मामले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने इन मवेशियों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पश्चिम रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि भैंसों के झुंड से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हुए हिस्से की मुंबई में मरम्मत कर दी गई है। हादसे में चार भैंसों की मौत हो गई। पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ प्रवक्ता (अहमदाबाद मंडल) ने कहा, ''आरपीएफ ने अहमदाबाद में वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में आने वाली भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।'' Source: Agency Title in English: Vande Bharat Bullet Train: Cow collided after buffalo, accident for second time in 2 days...News Hindi.



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva