12 October 2022   Admin Desk



भारत ने उच्च शिक्षा पर भारत-नॉर्वे संयुक्त कार्यदल की छठी बैठक की मेजबानी की

नई दिल्ली: भारत ने 11 अक्टूबर 2022 को नई दिल्ली में ‘उच्च शिक्षा पर भारत-नॉर्वे संयुक्त कार्यदल’ की छठी बैठक की मेजबानी की। बैठक की अध्यक्षता भारत की ओर से सुश्री नीता प्रसाद, संयुक्त सचिव, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग, शिक्षा मंत्रालय और नार्वे की ओर से सुश्री एनी लाइन वोल्ड, महानिदेशक, शिक्षा और अनुसंधान मंत्रालय ने की। भारत में नॉर्वे के राजदूत ने भी इस बैठक में भाग लिया।

25 अप्रैल 2022 को भारत और नॉर्वे के बीच उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग पर हस्ताक्षरित सहमति पत्र (एमओयू) के कार्यान्वयन की निगरानी और देख-रेख के लिए ही उपर्युक्‍त संयुक्त कार्यदल का गठन किया गया था।

दोनों पक्षों ने वर्ष 2014 में हस्ताक्षरित पिछले भारत-नॉर्वे एमओयू के दायरे में रहकर तैयार किए गए भारत-नार्वे सहयोग कार्यक्रम के तहत अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की और इसके साथ ही दोनों पक्षों ने समग्र उच्च शिक्षा नीति एवं प्राथमिकताओं, विद्यार्थि‍यों/संकाय के एक-दूसरे के यहां प्रवेश अथवा आने-जाने और कौशल विकास के क्षेत्र में सहयोग पर विचार-विमर्श किया। Source: Agency Title in English: India hosted the 6th meeting of the India-Norway Joint Working Group on Higher Education.



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva