21 October 2022   Admin Desk



अमित शाह ने कहा पिछले कुछ वर्षों में देश की आंतरिक सुरक्षा व्‍यवस्‍था में सकारात्‍मक परिवर्तन आया है

नई दिल्ली: केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में देश की आंतरिक सुरक्षा व्‍यवस्‍था में सकारात्‍मक परिवर्तन आया है। शाह ने पुलिस स्‍मृति दिवस पर आज नई दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय पुलिस स्‍मारक पर बलिदानी पुलिस कर्मियों को श्रद्धाजंलि दी। उन्‍होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों में पूर्वोत्‍तर, जम्‍मू-कश्‍मीर और वाम-उग्रवाद से प्रभावित क्षेत्रों में हिंसक घटनाएं काफी कम हुई हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेृतत्‍व में देश की आंतरिक सुरक्षा सुदृ‍ढ़ करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि पहले पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में सशस्‍त्र बलों को विशेषाधिकार दिए जाते थे लेकिन अब युवाओं को प्रगति के लिए विशेषाधिकार मिल रहे हैं।

सर्वोच्‍च बलिदान देने वाले देश के पुलिस कर्मियों के सम्‍मान में प्रत्‍येक वर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्‍मृति दिवस मनाया जाता है। वर्ष 1959 में आज ही के दिन भारत चीन सीमा पर चीन की सेना के घात लगाकर किए गए हमले में केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल के दस जवान बलिदान हो गये थे। Source: AIR Title in English: Amit Shah said that there has been a positive change in the internal security system of the country in the last few years.



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva