25 October 2022   Admin Desk



Bharat हमेशा शांति में विश्‍वास रखता है और War को अंतिम विकल्‍प मानता है: पीएम मोदी

नई दिल्ली: Prime Minister Narendra Modi: पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि भारत ने हमेशा से ही युद्ध को अंतिम विकल्‍प माना है और वह शांति पर विश्‍वास करता है। दीपावली के अवसर पर कल करगिल में सुरक्षा बलों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने युद्ध को कभी पहला विकल्‍प नहीं माना, लेकिन शक्ति के बिना शांति स्‍थापित नहीं की जा सकती है।

उन्‍होंने कहा कि यदि कोई भारत की तरफ बुरी नज़रों से देखने की हिम्‍तत करेगा तो देश के सशस्‍त्र बल उसका करारा जवाब देने में सक्षम है। प्रधानमंत्री ने 1999 में करगिल युद्ध के पश्‍चात इस क्षेत्र की अपनी यात्रा को भी याद किया। मोदी ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान के साथ हर युद्ध में करगिल में विजयी पताका लहराई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले आठ वर्ष में सरकार ने नई तकनीक अपनाकर, सीमाओं पर बुनियादी ढांचा विकसित कर और महिलाओं को सेना में स्‍थाई कमीशन देकर सशस्‍त्र बलों में सुधार लागू करने पर काम किया है। मोदी ने कहा कि सशस्‍त्र बलों में महिलाओं की भर्ती से हमारी सेना की शक्ति बढ़ी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश तब सुरक्षित होता है जब उसकी सीमाएं सुरक्षित होती है, अर्थव्‍यवस्‍था मजबूत होती है और समाज सशक्‍त होता है। मोदी ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए आत्‍मनिर्भर भारत बहुत महत्‍वपूर्ण है और विदेशी हथियारों और उपकरणों पर देश की निर्भरता कम से कम होनी चाहिए।

2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेन्‍द्र मोदी देश के अलग-अलग हिस्‍सों में सीमाओं पर जाकर सैनिकों के साथ दीपावली मनाते हैं। Title in English: Prime Minister Narendra Modi said- India always believes in peace and considers war as the last option.



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva