30 October 2022   Admin Desk



संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आतंकवाद रोधी समिति के प्रतिनिधिमंडल प्रमुखों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आतंकवाद रोधी समिति के प्रतिनिधिमंडल प्रमुखों ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की। यह प्रतिनिधिमंडल मुंबई और दिल्ली में आयोजित सुरक्षा परिषद की आतंकवाद रोधी समिति की विशेष बैठक में भाग लेने के लिए भारत में है। राष्‍ट्रपति ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्‍यों का स्‍वागत किया और मुंबई आतंकी हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भारत में यात्रा की शुरुआत पर उनकी सराहना की।

उन्‍होंने कहा कि दुनिया के सबसे बडे लोकतंत्र के रूप में भारत में सर्वाधिक मुक्‍त और विविधतापूर्ण समाज है और यह दशकों से आतंकवाद का शिकार रहा है। उन्‍होंने कहा कि भारत आतंकवाद के सभी रूपों से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। बैठक के दौरान, संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि, रुचिरा कम्‍बोज ने समिति के अध्यक्ष रूप में राष्ट्रपति को समिति के कामकाज और इसकी प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी दी।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष, माइकल मौसा एडमो और गैबॉन के विदेश मंत्री और विदेश मंत्री, डॉ एस जयशंकर ने भी कल राष्‍ट्रपति को विचार-विमर्श के महत्‍वपूर्ण पहलुओं और भविष्‍य की योजनाओं से अवगत कराया। Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva