01 November 2022   Admin Desk



पं. रामशरण शुक्ल द्वारा कथित श्रीमद् भागवत कथा में नशा मुक्ति शपथ का किया अयोजन

लखनऊ/ संवाददाता - संतोष उपाध्याय लखनऊ: प्रभात विकास समिति, प्रभातपुरम अलामनगर लखनऊ के तत्वाधान में कथा वाचक पंडित रामशरण शुक्ल द्वारा कथित श्रीमद् भागवत कथा में नशा मुक्ति शपथ का अयोजन किया गया। डाक्टर डी सी गुप्ता के प्रयास से आयोजित कार्यक्रम में नशा मुक्त भारत अभियान कौशल के तहत सैकड़ों श्रोताओं को विकास किशोर और रीना त्रिपाठी ने नशामुक्ति की शपथ दिलाई।

विकास किशोर ने कहा की हमारा उद्देश्य हर प्रकार के नशे से मुक्त भारत बनाना, नशे की लत के दुष्प्रभाव सबसे ज्यादा ग्रामीण हो या शहरी क्षेत्रों में नारी शक्ति को ही बर्दाश्त करना होता हैआज नारी सशक्तिकरण में बाधक बनते नशे की आदत हमारे समाज को गर्त में ले जा रही है।

रीना त्रिपाठी ने कहा कि श्रीमद्भागवत में मदिरा पान और जुए के दुष्प्रभाव की चर्चा की गई है और हमने स्वयं सर्वसिद्ध भगवान के यदुवंश का विनाश शराब के कारण होते ग्रंथों में चर्चाओं में सुना है। ईश्वर को साक्षी मानकर उनके सच्चे भक्त का आचरण अपनाते हुए नशे से सभी को दूर रहना चाहिए। हम सबको मिलकर अपने आने वाली पीढ़ियों को नशे से बचाने का प्रयास करना होगा। जब नशे के खरीदार नई पीढ़ी के लो खत्म हो जाएंगे तो निश्चित रूप से दुकानें भी बंद हो जाएंगी। इसी प्रयास के तहत नशा मुक्त अभियान टीम की तरफ से महिलाओं को, बच्चों और बच्चियों को और वहां उपस्थित सभी सुधि श्रोताओं को नशा मुक्त भारत बनाने की शपथ दिलाई गई और हर माह एक व्यक्ति को इस अभियान से जोड़ने का आश्वासन लिया।

नशा मुक्त भारत अभियान कौशल की टीम से रीना त्रिपाठी, विकास किशोर, रेनू त्रिपाठी, अरुण प्रताप सिंह, अंकित वर्मा, विनय श्रीवास्तव उपस्थित रहकर सभी को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई। आयोजन में पंडित राम शरण शुक्ला द्वारा नशा मुक्त भारत बनाने का प्रवचन और गीत द्वारा प्रोत्साहन किया गया।



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva