01 November 2022   Admin Desk



राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड में सतर्कता जागरूकता सप्ताह - 2022 की शुरुआत

नई दिल्ली: केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के निर्देशों के अनुसार विशाखापत्तनम के इस्पात संयंत्र राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) में 31 अक्टूबर 2022 से 6 नवम्बर 2022 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह - 2022 का आयोजन किया जा रहा है।

विशाखापत्तनम में स्थित इस्पात संयंत्र के प्रशासनिक भवन में 31 अक्टूबर 2022 को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अतुल भट्ट, निदेशकों, वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने सत्यनिष्ठा की शपथ ली।

विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र में विभिन्न विभागों के प्रमुखों और विजाग के बाहर स्थित संयंत्र, खदानों, संपर्क एवं विपणन कार्यालयों में कई स्थानों पर उपस्थित कर्मचारियों ने भी ईमानदारी से कार्य करने की शपथ ली।

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाने के लिए 31 अक्टूबर 2022 को उक्कू स्टेडियम में विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र के खेल तथा सतर्कता विभागों द्वारा संयुक्त रूप से "रन फॉर यूनिटी"/ "वॉकथॉन" का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में तीन सौ से अधिक स्कूली बच्चों, कर्मचारियों, गृहणियों, युवाओं और योग चिकित्सकों ने हिस्सा लिया। आरआईएनएल का सतर्कता विभाग भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के इरादे से सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाने के अपने विशेष अभियान के हिस्से के रूप में इस आयोजन में शामिल हुआ।

हर वर्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाता है। इस दिन को नेशनल यूनिटी डे या फिर राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भी जाना जाता है। कार्यक्रम के दौरान डॉ. ए.पी. नवीन कुमार ने बच्चों को स्वयं से अनुशासित रहने और ईमानदार बनने के साथ-साथ खुद को शारीरिक रूप से फिट रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि वे इस तरह की सभी गतिविधियों में हिस्सा लेकर देश के अच्छे नागरिक बनेंगे। Source: PIB Title in English: Vigilance Awareness Week - 2022 started in Rashtriya Ispat Nigam Limited.



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva