04 November 2022   Admin Desk



भारत ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील की, उन देशों के खिलाफ कार्रवाई हो जो आतंकियों को पनाह देते हैं

नई दिल्ली: भारत ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि वह उन देशों के खिलाफ कार्रवाई करे, जो आतंकियों को पनाह देते हैं और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध व्यवस्था को प्रभावित करने सहित ऐसे तत्वों का बचाव करने के लिए आगे आते हैं।

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कल घाना की अध्यक्षता में 15 राष्ट्रों की परिषद के अंतर्गत खुली बहस में हिस्सा लेते हुए यह टिप्पणी की। बहस का विषय था - स्थायी शांति के लिए अपेक्षित कार्रवाइयों में एकीकृत अनुकलन निर्माण।

क्‍वात्रा ने कहा कि आतंकवाद की चुनौती के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकी ताकतों को रोकने के लिए हमें मिल कर वित्तीय संसाधन जुटाने चाहिए।

क्‍वात्रा ने संयुक्त राष्ट्र शांति मिशनों पर बल दिया और कहा कि इस बारे में समग्र दृष्टिकोण अपनाना सम की मांग है। उन्होंने शांति स्थापना आयोग के सक्रिय सदस्य के रूप में भारत की भूमिका को उजागर किया। बाद में विदेश सचिव ने न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतेरस सहित विश्व संगठन के शीर्ष नेताओं से भेंट की और चिंताजनक मुद्दों पर विचार विमर्श किया। Source: AIR Title in English: India appeals to the international community, take action against countries that harbor terrorists.



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva