10 November 2022   Admin Desk



प्रधानमंत्री के सपनो को साकार करेगा कौशल विकास, नादरगंज उपकेन्द्र में प्रारंभ हुआ इलेक्ट्रिकल तकनीशियन प्रशिक्षण

लखनऊ/ संवाददाता - संतोष उपाध्याय सरोजनीनगर: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड एवं इण्डिया लिटरेसी बोर्ड के संयुक्त तत्वावधान में कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रायोजित जन शिक्षण संस्थान सा.नि. लखनऊ द्वारा इलेक्ट्रिकल टेक्नीशियन का कोर्स उपकेन्द्र नादरगंज में प्रारम्भ किया गया।

एस.डी.ओ. ई.आर.सी. यादव ने उपस्थित प्रक्षणार्थियों प्रधानमंत्री के सपनो के अनुरूप कौशल प्रशिक्षण प्राप्त करने का आवाहन करते हुए कहा कि यह प्रशिक्षण कौशल विकास की एक पहल है, जो हमें विद्युत के साथ सही व्यवहार एवं अनुरक्षण की जानकारी देती है।

संस्थान के रिसोर्स पर्सन ई. भीमसेन (से.नि.) ने बताया कि यह प्रशिक्षण ऐसे युवाओ के लिए उपयोगी होगा जिनके अन्दर कौशल्य तो है मगर वे प्रमाणित नहीं हैं तथा उन युवाओं के लिए भी उपयोगी है जो अपनी आजीविका का निर्धारण तकनीकी ज्ञान से करना चाहते हैं।

जन शिक्षण संस्थान के निदेशक सौरभ कुमार खरे ने बताया कि ऐसे ही प्रशिक्षण भविष्य में अन्य डिवीजनों में चलाये जाने की योजना है, जिससे युवाओं को व्यवहारिक, तकनीकी ज्ञान का कौशल्य प्राप्त हो सके। इस अवसर पर संस्थान के सहायक कार्यक्रम अधिकारी शुभम मिश्रा का योगदान सराहनीय रहा।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva