12 November 2022   Admin Desk



रायगढ़ में शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्मृति कबड्डी टूर्नामेंट 13 से

रायगढ़: जिला अमेचर कबड्डी संघ के तत्वावधान में 13 नवम्बर से 15 नवम्बर तक आयोजित राज्य की अधिकृत पुरूष/महिला अंतरजिला कबड्डी चैम्पियनशिप टूर्नामेंट की तैयारियां अपने अंतिम चरण में है। 13 नवम्बर को सुबह 11 बजे टूर्नामेंट का उद्घाटन छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के मुख्य आतिथ्य एवं नगरपालिका निगम रायगढ़ की महापौर जानकी काटजू की अध्यक्षता में संपन्न होगा।

उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के सभी 30 जिलों एवं 12 निगम क्षेत्रों के कबड्डी टीम के करीब 7-8 सौ महिला एवं पुरूष खिलाड़ी अपनी सहभागिता दर्ज करेंगे। इसके अतिरिक्त छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ के पदाधिकारी, मैच के एम्पायर एवं अन्य अधिकारी इस टूर्नामेंट में शामिल होंगे। बाहर से आने वाले सभी टीम, संघ के पदाधिकारी तथा एम्पायर्स के लिये आवास एवं भोजन आदि की नि:शुल्क व्यवस्था रायगढ़ जिला अमेचर कबड्डी संघ की ओर से की गई है। खासतौर पर महिला खिलाडिय़ों के लिये स्थानीय आग्रोहा भवन में विशेष व्यवस्था की गई है।

जिनकी सुरक्षा के लिये पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा समुचित व्यवस्था का आश्वासन दिया गया है। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाले खिलाडिय़ों को प्रदान किये जाने वाले प्रमाण पत्र के आधार पर ही उन्हें शासकीय सेवाओं, शैक्षणिक संस्थाओं में बोनस अंक प्राप्त होता है। इस प्रमाण पत्र का गुणांक स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया, इंटर कॉलेज एवं इंटर यूनिवर्सिटी से ऊपर होती है। न केवल रायगढ़ जिला मुख्यालय बल्कि पूरे जिले में इस टूर्नामेंट के शुभारंभ की प्रतिक्षा बेसब्री से की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि टूर्नामेंट के दौरान जो कि स्थानीय रामलीला मैदान में होने जा रहा है, बड़ी संख्या में खेल, खासतौर पर कबड्डी प्रेमियों की उपस्थिति होगी।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva