May 18, 2023   Admin Desk



MP News: रिइन्वेंटिंग अर्बन गवर्नेंस फॉर इंडियन सिटीज विषय पर हुई कार्यशाला

भोपाल Bhopal: जी-20 और यू-20 कार्यक्रमों की श्रृंखला में इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर परिसर में रिइन्वेंटिंग अर्बन गवर्नेंस फॉर इंडियन सिटीज विषय पर कार्यशाला हुई। ऑल इण्डिया इंस्टीट्यूट लोकल सेल्फ गवर्नेंस और नेशनल इंस्टीट्यूट अर्बन अफेयर्स के संयुक्त तत्वावधान में नगर निगम इंदौर द्वारा यह कार्यक्रम किया गया।

कार्यशाला में इंदौर सांसद श्री शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, इंदौर विकास प्रधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावडा, इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव कुणाल कुमार, प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास नीरज मंडलोई, अपर आयुक्त श्रीमती रूचिका चौहान विशेष तौर पर मौजूद रहे।

कार्यशाला में प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने भोपाल, इंदौर, सतना, सागर, उज्जैन, ग्वालियर और जबलपुर स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की। श्री मंडलोई ने प्रदेश की समस्त स्मार्ट सिटी की भौतिक और वित्तीय प्रगति की अद्यतन जानकारी ली और स्मार्ट सिटी के शेष कार्यों को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। 

स्मार्ट सिटी मिशन के संचालन के लिए एसपीवी के अगामी कार्यक्षेत्र और उनके द्वारा संचालित आईसीसीसी में प्रणालियों से जुड़े पहलुओं पर भी विचार-विमर्श किया गया।



Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE