October 21, 2023   Admin Desk   



CG NEWS: कांगेर वैली एकाडमी ने लहराया अपना परचम

रायपुर RAIPUR: रायपुर शहर के डे बोर्डिंग स्कूल कांगेर वैली अकादमी के विद्यार्थियों ने शहर ब्राइटन इन्टर्नेशनल, एमिटी इंटरनेशनल और कलिंगा विश्वविद्यालय में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। 

कलिंगा विश्वविद्यालय में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता में वामिका जैन और वंशिका सरोगी ने अपने विज्ञान मोडल का प्रदर्शन करते हुए प्रथम पुरस्कार जीता है। ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल की वाद विवाद प्रतियोगिता में कक्षा ग्यारहवीं की समृद्धि रामपुरिया ने श्रेष्ठ डिबेटर का ख़िताब जीता है । एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की वाद विवाद प्रतियोगिता में कक्षा दसवीं की टिया बैस और किंजल ने जीत दर्ज करके श्रेष्ठ विद्यालय का ख़िताब लिया। 

खेल प्रतियोगिताओं में इन बच्चों ने सराहनीय  प्रदर्शन करते हुए चार सौ मीटर रिले रेस में कक्षा दसवीं से जसकरन सिंह, रुद्र अग्रवाल,निकिता कंवर, कीर्ति कश्यप ने प्रथम स्थान में गोल्ड मेडल लिया। 

वहीं बालिकाओं की खो खो टीम ने अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन से द्वितीय स्थान में जाकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया। टीम में नंदनी, निकिता, पद्मिनी, सौम्य, वेदिका, कीर्ति, प्रीति, मुस्कान, भूमि, विभा, होमिका थीं। प्राचार्य अभिजीत दास ने सभी बच्चों और उनके प्रशिक्षकों को बधाई दी। 

उन्होंने कहा कि जब हम विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास की बात करते हैं तो हमें पठन पाठन के साथ-साथ अन्य शैक्षणिक गतिविधियों और खेलों को भी महत्व देना आवश्यक है । इन सभी अनुभवों से ही बच्चा समाज में अपनी भूमिका तय कर पाता है । विद्यालयों की यह जिम्मेदारी है कि हर-एक  बच्चे को सभी क्षेत्रों से परिचय कराए।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE