27 September 2024   Admin Desk



डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने झांसी मेडिकल कॉलेज में लिफ्ट की व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

संवाददाता सन्तोष उपाध्याय

लखनऊ LUCKNOW,UP,INDIA: झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में नौ माह से खराब पड़ीं पांच लिफ्ट जल्द ही ठीक कराई जायेंगी। जिन लिफ्ट की मरम्मत नहीं हो सकेंगी, उनके स्थान पर नई लिफ्ट स्थापित की जायेंगी। लिफ्ट की मरम्मत में लापरवाह कंपनी को तत्काल ब्लैकलिस्ट करने एवं भुगतान रोकने के निर्देश दिए गए हैं। 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को समाचार पत्रों में झांसी के मेडिकल कॉलेज में खराब लिफ्ट की खबर का संज्ञान लिया। डिप्टी सीएम ने कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. एनएस सेंगर से तुरंत विकल्पों के माध्यम से खराब लिफ्ट को चालू कराने के निर्देश दिए हैं। जो कंपनी लिफ्ट की मरम्मत का काम देख रही थी उसे ब्लैक लिस्ट करते हुए सभी भुगतान रोकने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम ने प्रधानाचार्य को जल्द ही नई लिफ्ट लगाने के लिए जरूरी कार्रवाई के भी निर्देश दिये हैं।

झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ होगी जांच

आजमगढ़ में नर्सिंग होम को झोलाछाप डॉक्टर द्वारा संचालित करने के मामले का संज्ञान डिप्टी सीएम ने लिया है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आजमगढ़ सीएमओ को मामले की जांच के निर्देश दिये हैं। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर अस्पताल का पंजीकरण रद्द किया जायेगा। दोषियों के विरूद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की जायेगी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।

एमसीएच विंग की दिक्कतें दूर होंगी, रिपोर्ट तलब

 वाराणसी के कबीरचौरा स्थित राजकीय महिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य (एमसीएच) विंग में अव्यवस्थाएं जल्द दूर होंगी। अखबार में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मुख्य चिकित्साधिकारी को व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिये हैं। अफसरों को मौके पर जाकर जाँच करने एवं समस्त अव्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं। लापरवाही बरतने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। एक सप्ताह में रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश दिए गए हैं।




Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva