18 November 2022   Admin Desk



चौथी मंजिल से युवती की गिरकर मौत पर हत्या या आत्महत्या, पुलिस टीम जुटी जांच में

लखनऊ/ संवाददाता - संतोष उपाध्याय लखनऊ: राजधानी लखनऊ के दुबग्गा में बीते दिन मंगलवार की शाम को चौथी मंजिल से युवती को फेंकने का आरोप एक युवक पर लगाया गया है। घटना के बाद से युवक फरार है। मृतिका के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा है कि सूफियान ने धर्म परिवर्तन करने शादी का दबाव बनाया। जिसको न मानने पर बेटी की हत्या कर दी गई। मां ने कहा आरोपी को फांसी की सजा दी जाए।

फिलहाल पुलिस हत्या और आत्म हत्या के पहलू पर भी जांच कर रही है। आरोपी सूफियान के पकड़े जाने के बाद पूरी घटना कैसे हुई यह स्पष्ट हो पाएगा। बीते बुधवार की शाम परिजनों ने पोस्टमॉर्टम के बाद युवती के शव को आई एम रोड पावर हाउस के पास रखकर प्रदर्शन किया। जिस कारण करीब 4 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। मृतका की बहन ने आरोपी सूफियान की गिरफ्तारी, मुकदमें की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होने की मांग रखी। मां ने सरकारी नौकरी, 50 लाख के मुआवजे की मांग की है।

पुलिस और प्रशासन ने ज्ञापन लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद लोग शांत हुए फिर भी परिजन अंतिम संस्कार करने की बात कहकर तैयार हुए।

जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया ने बताया कि युवती की मां ने मंगलवार रात तहरीर दी थी। जिसके आधार पर दुबग्गा थाने में पुलिस ने आरोपी सूफियान के खिलाफ हत्या व धर्म संपरिवर्तन का मुकदमा दर्ज कर लिया था। आरोपी सूफियान वारदात के बाद से फरार है। आरोपित की तलाश के लिए क्राइम ब्रांच व सर्विलांस सेल की पांच टीमें लगाई गई है। निधि के मामा अनुज बीते मंगलवार को अपनी बहन के घर पर ही थे। विवाद के दौरान उन्होंने सूफियान को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सूफियान ने जान से मारने की धमकी दी थी। कहा था कि कार में आग लगा देगा। दुबग्गा के ब्लॉक 41 में रवि गुप्ता परिवार के साथ रहते हैं। ब्लॉक 40 में सूफियान और उसका परिवार रहता है। रवि गुप्ता ने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाता था। “सूफियान ने बेटी निधि को एक मोबाइल दिया था। सूफियान उसका ब्रेनवॉश कर रहा था। वो बेटी को इस्लाम अपनाने के लिए बरगला रहा था। हमने सूफियान के घरवालों से इसकी शिकायत की, मगर उसके परिवार ने कुछ भी सुनने से मना कर दिया। विवाद भी हुआ, इसी बीच निधि छत पर चली गई, उसके पीछे सूफियान भी भागता हुआ दिखाई दिया था।



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva