19 November 2022   Admin Desk



Lucknow: अब स्कूटर इण्डिया की जगह से बनी से चलेंगी सिटी ट्रांसपोर्ट बसें

लखनऊ/ संवाददाता – सन्तोष उपाध्याय सरोजनीनगर: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर में नित प्रतिदिन प्रगति की नई गाथा लिख रहा है। विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की दूरगामी सोच और प्रगतिशील प्रयासों से लगातार जनता की सुविधाओं में वृद्धि हो रही है। डॉ. राजेश्वर सिंह के प्रयासों से सरोजनीनगर क्षेत्र के लोगों को एक नई सौगात प्राप्त हुई है, अब इंजीनियरिंग कॉलेज से स्कूटर इंडिया तक चलने वाली बसों के रूट का विस्तार अब बनी तक किया गया है।

Lucknow: अब स्कूटर इण्डिया की जगह से बनी से चलेंगी सिटी ट्रांसपोर्ट बसेंशनिवार को डॉ. राजेश्वर सिंह ने कानपुर रोड पर बनी चौराहे से 8 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बसों के रूट को बढाए जाने को लेकर जनता की मांग और जन आकांक्षा के अनुरूप डॉ. राजेश्वर सिंह ने परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर बसों के रूट बढ़ाए जाने के लिए अनुरोध किया था जिसके बाद परिवहन विभाग नें रूट सर्वे के उपरान्त स्वीकृति प्रदान की व शनिवार को उन्होंने नई बसों को हरी झंडी दिखाई।

इस कार्यक्रम में डॉ. राजेश्वर सिंह ने क्षेत्र में कराये गए अपनें विकास कार्यों का ब्यौरा भी पेश किया। विधायक निर्वाचित होने के बाद से अब तक सरोजनीनगर में किये जा रहे विकास कार्यों के बारे चर्चा करते हुए राजेश्वर सिंह नें कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अब तक 10 'निशुल्क कैंप' लग चुके है जिसमें आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पेंशन कार्ड, निराश्रित महिला पेंशन कार्ड एवं वृद्धावस्था कार्ड जैसे कार्ड बनवाए जाते हैं ताकि सरकारी की विभिन्न योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर जनता तक पहुंचे। ऐसे कैंप नियमित अंतराल में क्षेत्र में लगते रहेंगे।

उन्होंने बताया कि वृद्धजनों के लिए चल रही अयोध्या दर्शन के लिए 'रामरथ यात्रा' नियमित जारी है। अब तब दो बार जैतीखेड़ा व पिपरसंड से बसों का संचालन हो चुका है।



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva