20 November 2022   Admin Desk



कोलंबिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन ने अपनी 19वीं फाउंडेशन डे सेलिब्रेट किया

रायपुर: 19 वर्ष पूर्व सागर विश्विद्यालय से फार्मेसी में स्नातक किशोर जादवानी एवं हरजीत सिंह हुरा ने छत्तीसगढ़ के निवासियों को फार्मेसी के क्षेत्र में उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध करने के उद्देश्य से जनप्रगति एजुकेशन सोसाइटी की स्थापना की थी जिसके द्वारा संचालित कोलंबिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स ने आज एक अलग मुकाम हासिल किया है।

कोलंबिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन ने अपनी 19वीं फाउंडेशन डे सेलिब्रेट किया

कोलंबिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन की 19वी फाउंडेशन डे के अवसर पर परंपरा अनुसार माँ सरस्वती का वंदन कर माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात संस्थान के अध्यक्ष किशोर जादवानी ने कोलंबिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन की 19वी फाउंडेशन डे के अवसर पर अपने उदबोधन में कहा कि किसी संस्थान की पहचान न केवल अध्ययनरत विद्यार्थियों अपितु वह के भूतपूर्व छात्रों द्वारा दिए गए मौखिक प्रचार पर निर्भर करती है क्योंकि वे आपकी संस्थान में उपलब्ध सुविधाओं, संसाधनों इत्यादि के विषय में सकारात्मक जानकारी देते है, इसके अलावा वे संस्थान में अध्यापन के अलावा शोध एवं अनुसन्धान के लिए उपलब्ध सुविधाओं तथा उसके लिए प्राध्यापकगणों द्वारा किस प्रकार प्रेरित किया जाता है के विषय में भी बतलाते है, इस पर हमारी संस्थान के सभी कर्मचारी हमेशा ही कसौटी पर खरे उतरें हैं क्योंकि सभी ने टीम भावना से कार्य किया, यह उदगार व्यक्त किये उन्होंने सभी से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए 11 सूत्रीय नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

किशोर जादवानी ने कहा कि संस्थान के कर्मचारियों के समर्पण का ही नतीजा है कि संस्थान के अंडरग्रेजुएट फार्मेसी कोर्स को नेशनल बोर्ड ऑफ़ अक्क्रेडिटशन द्वारा अक्क्रेडिटशन मिला है, इसके अलावा संस्थान को गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया द्वारा डी एस टी फिस्ट का भी अनुदान प्राप्त हुआ है अध्यक्ष ने यह भी बतलाया कि कोलंबिया समूह अतिशीघ्र विश्विद्यालय का स्वरुप धारण करेगा।

तत्पश्चात संस्थान द्वारा संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्राचार्यगणों द्वारा समय - समय पर आयोजित तथा विभिन्न शासकीय एवं स्वशासी निकायों द्वारा प्रायोजित कार्यशालाओं एवं संगोष्ठियों के आयोजन पर विस्तार से जानकारी दी तथा विद्यार्थियों की विभिन्न उपलब्धियों पर भी जानकारी दी।

संस्थान के उपाध्यक्ष विजय जादवानी ने कहा की यदि किसी कार्य को यदि रुचिपूर्वक सम्पादित किया जाए तो सफलता अवश्यम्भावी है। इस अवसर पर समूह के चुनिंदा शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को उल्लेखनीय कार्यों के लिए पुरुस्कृत किया गया। फाउंडेशन डे के अवसर पर विभिन्न प्रकार के गेम्स भी आयोजित किये गए जिसमें सभी ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

कोलंबिया संस्थान के कोषाध्यक्ष रविंदर सिंह हुरा ने इस अवसर पर लीडरशिप स्किल पर चर्चा करते हुए कहा कि एक लीडर में यह क्वालिटी जरूर होनी चाहिए कि किस प्रकार तथा किस समय पर सही अवसर पर सही व्यक्ति का सिलेक्शन करा जाए, इसके अलावा एक लीडर को अनेक लीडर तैयार करना चाहिए, आपने हमेशा नेतृत्व करना चाहिए न कि पदचिन्हों पर चलना चाइये अर्थात आपके एक अलग ही पहचान हो। Title in English: Columbia Group of Institution celebrates its 19th Foundation Day.



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva