22 November 2022   Admin Desk



लखनऊ: सरोजनीनगर ब्लॉक परिसर में रवी गोष्ठी व कृषि निवेश मेला का हुआ आयोजन

सरोजनीनगर: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र स्थित दिन मंगलवार को सरोजनी नगर ब्लाक परिसर में रवी गोष्ठी और कृषि निवेश मेला का आयोजन राजेश सिंह चौहान पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं वरिष्ठ भाजपा नेता की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

गोष्ठी में ब्लाक के गांवो से लगभग 300 किसानों ने प्रतिभाग किया। गोष्ठी में आये हुए किसानों को जनप्रतिनिधियों के द्वारा दलहन मिनी बीज कीट चना, मसूर और सरसो का वितरण 125 से अधिक किसानों को किया गया। विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा उपलब्ध कराये गये सब्जी के बीज का वितरण उपस्थित समस्त किसानों को किया गया।

इस गोष्ठी में आये कृषकों को सुरेन्द्र सिंह रिटायर्ड अधिकारी ने रबी फसलों के विषय में विस्तार से बताया, मनोज सिंह रावत प्रभारी बीज भण्डार द्वारा बीज भंडार पर उपस्थित उन्नतशील गेहूँ के बीज व दलहनी बीजों के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर अमित कुमार शुक्ला प्रभारी कृषि रक्षा इकाई के उपस्थित कृषकों को ट्राइकोडरमा व ब्यूबेरिया बेमिशाल प्रयोग व लाभ के विषय में बताया।

त्रिभुवन राय सहायक विकास अधिकारी कृषि ने उपस्थित कृषकों को पराली प्रबन्धन और बेस्ट डिस्पोजल के प्रयोग के विषय में बताया। गोष्ठी में ब्लाक प्रमुख सुनील कुमार रावत, विधायक प्रतिनिधि के. एन. सिंह, जिला कृषि अधिकारी, तेगबहादुर सिंह, खण्ड विकास अधिकारी पूजा सिंह सहित समस्त कृषि विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे। Title in English: UP State Lucknow Sarojani Nagar: Organized Ravi Goshthi and Agricultural Investment Fair in Sarojni Nagar block premises.



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva