02 December 2022   Admin Desk



म.प्र. गृह निर्माण मंडल स्वर्ण जयंति वर्ष को बनायें यादगार

भोपाल: मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधो-संरचना मंडल के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा है कि मंडल अपने सभी प्रोजेक्ट समय-सीमा में पूरा करने के संकल्प के साथ अपनी स्थापना के स्वर्ण जयंति वर्ष को यादगार रूप में मनाएँ। तिवारी शुक्रवार को भोपाल में मंडल के अधिकारियों के साथ विभागीय क्रियाकलापों की प्रगति की वर्चुअल समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आवासीय योजना हो, री-डेंसीफिकेशन हो या अटल आश्रय योजना सभी के काम समय-सीमा में पूरा करें। काम समय पर पूरा नहीं होने से मंडल की साख तो प्रभावित होती ही है, साथ ही मटेरियल की कीमतों में भी वृद्धि हो जाती है। हमारी प्राथमिकता समय-सीमा में काम को पूरा करना होना चाहिए।

गृह निर्माण मंडल के आयुक्त चंद्रमौलि शुक्ल ने कहा कि सभी उपायुक्त मंडल की अतिक्रमित भूमि को चिन्हित करें एवं मुहिम चला कर अतिक्रमण से भूमि को मुक्त करायें। अतिक्रमण से मुक्त भूमि पर 15 दिन में योजना बना कर मुख्यालय भेजें।

शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी सुराज योजना में अतिक्रमणमुक्त भूमि पर गरीबों के लिए आवासीय योजना का प्रारूप तैयार करें। उन्होंने सभी उपायुक्त को सप्ताह में एक बार प्रोजेक्ट स्थल पर जाकर कार्य की समीक्षा करने और इंस्पेक्शन रिपोर्ट मुख्यालय भेजने के निर्देश दिये।

आयुक्त शुक्ल ने कहा कि सभी संभागीय अधिकारी अपने अधिनस्थ जिलो में कलेक्टर्स से सम्पर्क कर आवासीय योजना के लिए भूमि सुनिश्चित करें। मंडल के प्रोजेक्ट सभी जिलों में प्रारंभ होना चाहिए। हर जिले के लिए कोई न कोई योजना प्रारंभ करें चाहे वो आवासीय हो, व्यवसायिक हो अथवा भूखंड आधारित योजना हो उसे मूर्त रूप प्रदान करें। उन्होंने कहा कि हमारा मूल काम आवासीय है और हमें उस पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

शुक्ल ने सभी अधिकारियों से कहा कि इस स्वर्ण जयंति वर्ष में री-डेंसीफिकेशन को छोड़ कर एक बड़ा प्राजेक्ट किसी जिले के लिए चिन्हित करें। कम से कम 200-200 करोड़ की योजनाएँ बनाए।

उन्होंने कहा कि अविकसित भूमि चिन्हित करें एवं उन पर शीघ्र योजना बना कर भेंजे। मंडल मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्रीमती बिदिशा मुखजी, अपर आयुक्त सर्वश्री एस.के. मेहर, शैलेन्द्र वर्मा एवं बी.एल. सोलंकी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। Title in English: MP State: Chairman Tiwari says Make the golden jubilee year of Madhya Pradesh Housing Board a memorable one.



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva