04 December 2022   Admin Desk



कोलकाता डायसिस के नए बिशप भिलाई में रहकर संभालेंगे 12 राज्यों में धार्मिक सेवाओं का प्रबंधन

रायपुर: आर्थोडॉक्स कोलकाता डायसिस के नए बिशप हिज ग्रेस डॉक्टर अलेस्पियस मॉर यूपेसियस का रविवार को राजधानी में सेंट मेरी चर्च शंकर नगर में आगमन हुआ।

हिज ग्रेस ने कोलकाता डायसिस के मेट्रोपोलिटन के रूप में हाल ही में पदभार ग्रहण किया है। वे भिलाई में रहेंगे। यहीं से बारह राज्य का धार्मिक प्रबंधन संभालेंगे। उन्होंने आज रविवार को शंकर नगर चर्च में आराधना में पहला धर्म प्रवचन दिया।

बिशप ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ में सबके साथ मिलजुलकर काम करने के लिए उत्साहित हैं। अन्य धार्मिक संगठनों के साथ भी पारंपरिक और परस्पर मेलजोल बनाए रखेंगे। इस अवसर पर सेंट जॉन द बैपटिस्ट का भी स्मरण किया गया।

इस मौके पर आर्थोडॉक्स कलीसिया और सीएनआई के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। नए बिशप ने रायपुर के एमजीएम स्कूल का भी अवलोकन किया। उनके सम्मान में स्कूल प्रबंधन ने कार्यक्रम आयोजित किए।

इस मौके पर विकार रेवरेंड फादर के.आई. वर्गिस, फादर जेम्सी ईपन, फादर्स, चर्च कमेटी के सचिव एलेक्स पी. मैथ्यू, कोषाध्यक्ष प्रीता रंजीत, एनपी जॉर्ज कुट्टी, जॉन राजेश पॉल, सुरेश मसीह, सुदेश दास, मंजुल राशि जॉन, डॉक्टर बीजू, सन्डे स्कूल, यूथ फेलोशिप, विमेंस विंग और कई विंगों के प्रतिनिधि, आर्थोडॉक्स की संस्थाओं के प्रमुख शामिल हुए। चर्च के सचिव एपी मैथ्यूज ने आभार जताया। Title in English: Chhattisgarh State: New Bishop of Kolkata Diocese will manage religious services in 12 states by staying in Bhilai.



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva