20 June 2023   Admin Desk



UP News: देश प्रदेश की बड़ी खबरों की अपडेट

लखनऊ/संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ- सीएम योगी ने हीट वेव को लेकर की समीक्षा, हर स्तर पर हो बचाव के पुख्ता प्रबंध, लोगों को हीटवेव के लक्षणों के प्रति जागरूक किया जाए। कहीं न हो पेयजल का अभाव, बाजार, मुख्य मार्गों पर पेयजल की करें व्यवस्था। हर किसी को चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराएं, मौसम पूर्वानुमान का दैनिक बुलेटिन जारी करें।  प्राणि उद्यानों, अभ्यारण्यों में प्रभावी क्रियान्वय, गोशालाओं में पशुधन के चारे, पानी की व्यवस्था करें। 

लखनऊ- महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में बड़ा कदम, महिला स्वावलंबन, सशक्तिकरण में यूपी सरकार की पहल, कम दर में मरीजों, तीमारदारों को मिला रहा पौष्टिक भोजन, आजमगढ़ जनपद में सर्वाधिक 23 कैंटीन खोली गई, सीतापुर और जौनपुर में 21-21 कैंटीन खोली गई, उत्तर प्रदेश में 832 सीएचसी पर खोली गई कैंटीन, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में 20-20 कैंटीन खोली गई, सहारनपुर में 19, रायबरेली में 18 कैंटीन खोली गई, हमीरपुर, लखनऊ, मऊ, मेरठ व वाराणसी में 9-9 कैंटीन खोली गई। 

लखनऊ- राजधानी में भीषण गर्मी से जनता परेशान, लखनऊ में पारा 44 डिग्री के करीब पहुंचा, चौराहों पर पुलिस कर्मी कर रहे हैं ड्यूटी, सिविल, ट्रैफिक के साथ होमगार्ड जवान तैनात, तपिश और लू के बीच कर रहें ड्यूटी। 

लखनऊ- भीषण गर्मी के चलते नहर, तालाबों में पड़ा सुखा, पशु-पक्षियों व आम जनता को हो रही काफी परेशानी, किसान यूनियन, समाज सेवियों ने एसडीएम BKT को लिखा पत्र, जल्द नहर, तालाबों में पानी उपलब्ध कराने की मांग की, SDM हनुमान प्रसाद ने पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

लखनऊ- इस्कॉन लखनऊ की ओर से की गई प्रेसवार्ता, श्री जगन्नाथ रथयात्रा को लेकर हुई प्रेसवार्ता, राजधानी में रथयात्रा का होगा भव्य आयोजन, CM योगी, दोनों डिप्टी CM आमंत्रित किए गए। 

मुजफ्फरनगर - वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी का मामला, पत्थरबाज़ी का CCTV वीडियो आया सामने, तीन युवक कर रहे हैं ट्रेन पर पत्थरबाज़ी, मुज़फ़्फ़रनगर रेलवे स्टेशन के आउटर की घटना, मुजफ्फरनगर में RPF ने केस किया है दर्ज, अज्ञात हमलावरों पर रेलवे एक्ट में केस दर्ज, दिल्ली से देहरादून जाते वक्त हुई पत्थरबाजी, पत्थरबाजी में वंदे भारत के टूटे थे शीशे से। 

मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर भीषण दर्दनाक सड़क हादसा, बाइक और गाड़ी की आमने-सामने की भिड़ंत, हादसे में बाइक सवार दंपति की हुई मौत, पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, हादसे के बाद गाड़ी छोड़कर चालक फरार, बुढ़ाना कोतवाली के कांधला मार्ग की घटना। 

ललितपुर - तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर नहर में गिरी, कार अनियंत्रित होकर 25 फीट गहरी नहर में गिरी, कार में सवार CRPF जवान, पत्नी, बच्चे समेत घायल, पुलिस की मदद से सभी को कार से निकाला बहार, कोतवाली तालबेहट अंतर्गत NH44 का मामला। 

लखीमपुर- तेज रफ्तार कार ने साइकिल सवार को रौंदा, साइकिल सवार की मौके पर दर्दनाक मौत हुई, घटना के बाद कार सवार हुआ फरार, हादसे की पूरी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद, घर से बाजार के लिए निकला था बुजुर्ग, निघासन के पलिया स्टेट हाईवे पर हुआ हादसा। 

आगरा- 23 जून को बटेश्वर पहुंचेंगे पर्यटन मंत्री, विकास कार्य की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण, 28.69 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण, कार्यक्रम को लेकर भाजपाइयों ने की तैयारियां शुरू, ब्लॉक प्लॉट के पूजा पब्लिक स्कूल में हुई बैठक। 

ललितपुर- युवक का शव मिलने से इलाके में मचा हड़कंप, परिजनों ने दो लोगों पर लगाए हत्या के आरोप, 90 रुपये के लेनदेन को लेकर मारपीट हुई थी, पुलिस शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुटी, सदर कोतवाली क्षेत्र चौकाबाग का मामला। 

फर्रुखाबाद- दो युवक को ग्रामीणों के दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, चोरी की नियत से घर में घुसे थे दो युवक, युवक को खेत से पकड़कर की जमकर पिटाई, ग्रामीणों की मारपीट से एक युवक हुआ बेहोश, कंपिल थाना क्षेत्र के होतेपुर गांव का मामला। 

हरदोई- दबंग पति ने पत्नी और साली को मारी गोली, मौके पर साली की हुई मौत, पत्नी गंभीर रूप से घायल, घायल महिला को जिला अस्पताल किया गया रेफर, बाग के विवाद में पत्नी और साली को मारी गोली, पाली थाना क्षेत्र के ग्राम निजामपुर का मामला। 

प्रतापगढ़- सड़क हादसे में पिता पुत्र की दर्दनाक मौत, बाइक और ट्रैक्टर की टक्कर से पिता पुत्र की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घटना से परिजनों में मचा कोहराम, दयपुर थाने के आहर बीहड़ के पास हादसा। 

चित्रकूट- तेज रफ्तार ट्रक ने सवारियों से भरा टेंपो को मारी टक्कर, टेंपो पलटने से 1 व्यक्ति की हुई मौत 6 लोग घायल, सभी घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, पहाड़ी थाना के पहाड़ी रोड नोनार के पास की घटना। 

बदायूं - अवैध निर्माण को नगर पालिका ने रुकवाया, दिया नोटिस, फुटपाथ पर कब्जा कर हो रहा था अवैध निर्माण, ईओ दीप वार्ष्णेय ने निर्माण कार्य रुकवाया, सदर कोतवाली क्षेत्र के कबाड़ी बाजार का मामला। 

फर्रुखाबाद- ट्रेन से गिरकर युवक गंभीर रूप से घायल , घायल अवस्था में सीएचसी में कराया भर्ती, घायल युवक जिला अस्पताल रेफर किया गया, फर्रुखाबाद के थाना कमालगंज क्षेत्र का मामला। 

कानपुर- राजकीय बाल गृह का औचक निरीक्षण,जिला जज और एडीएम ने किया निरीक्षण, बाल गृह में सुविधाओं, सुरक्षा का लिया जायजा, कल्यानपुर के इंद्रानगर में स्थित है बाल गृह। 

बागपत- जिला अस्पताल में मनाया कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम, डीएम ने बेटियों को बेबी किट देकर किया सम्मानित, एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण कर दिए सख्त निर्देश। 

हरिद्वार- सर्व धर्म सभा का आयोजन किया गया, एकता, भाईचारे और शांति कायम रखने की अपील की, अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी हुए कार्यक्रम में शामिल, हरिद्वार के सैनी आश्रम में हुआ आयोजन। 

दिल्ली- RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी का कार्यक्रम, 5 जुलाई से समरसता अभियान के तहत कार्यक्रम, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा जाएंगे जयंत चौधरी, बुलंदशहर में भी जयंत चौधरी का 11 जुलाई को कार्यक्रम, 5 से 11 जुलाई तक समरसता अभियान के तहत कार्यक्रम।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva