20 August 2023   Admin Desk



CG NEWS: आदर्श विद्यालय देवेंद्र नगर में जूनियर स्कूल कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह

रायपुर RAIPUR: विद्यार्थियों में नेतृत्व क्षमता का विकास किशोरावस्था से ही आरंभ हो जाता है। इस अवस्था में नेतृत्व गुण को विकसित करने के लिए उन्हें जिम्मेदारी दिया जाना आवश्यक है। गत दिनों आदर्श विद्यालय देवेंद्र नगर में प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों का स्कूल कैबिनेट शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ, जिसमें प्राथमिक विद्यालय के हेड बॉय, हेड गर्ल एवं अन्य विभागों अनुशासन, क्रीडा, सांस्कृतिक गतिविधि के विभाग प्रमुखों की नियुक्ति न्यायोचित विधि द्वारा शिक्षकों की समिति ने किया। 

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती शोभा पिल्लई के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने एकता, सौहार्द्र, टीम भावना एवं अनुशासन में कार्य करने का संकल्प लिया। हेडबॉय, हेडगर्ल एवं अन्य जूनियर कैबिनेट को बैज लगाया गया। 

विद्यालय की प्राचार्या सुश्री सुमन शानबाग एवं उपप्राचार्य के. के. उन्नीकृष्णन नायर ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया एवं सबको अनुशासन में रहकर विद्यार्थी जीवन में संस्कार सीखते हुए गुरुओं का सम्मान करना, मिलजुल कर रहना, पौष्टिक भोजन करना, स्वच्छता के साथ रहना आदि बालकों के आधारभूत आवश्यक मूल्यों को अपनाने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने शानदार मार्च पास्ट किया। 

शपथ ग्रहण समारोह की स्मृति में विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण किया गया एवं वृक्षों की उपयोगिता के बारे में विचार व्यक्त किए गए। आदर्श विद्यालय देवेंद्र नगर के दोनों शिफ्ट के शिक्षक शिक्षिकाएं इस अवसर पर उपस्थित  रहे एवं कार्यक्रम के साक्षी बने।




Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva