03 October 2023   Admin Desk



UP NEWS: पत्रकार हरीशंकर मिश्रा पर हुआ जानलेवा हमला

लखनऊ संवाददाता-संतोष उपाध्याय

सरोजनीनगर SAROJANI NAGAR: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर थाना के अंतर्गत दरोगा खेड़ा स्थित राधे ढाबा पर बीते रात्रि पत्रकार हरीशंकर मिश्रा पर जान लेवा हमला हुआ, जिसमे पत्रकार गंभीर रूप से घायल हुआ। पत्रकार द्वारा सरोजनीनगर थाना में दिए गए तहरीर के अनुसार हरीशंकर मिश्रा उर्फ हरीश मिश्रा पुत्र टीएन मिश्रा, औरावा, पिनवट, दरोगा खेड़ा, थाना सरोजनीनगर, लखनऊ का निवासी है तथा पेशे से पत्रकार है, बीते रात्रि 1 अक्टूबर 2023 रात्रि करीब 10.45 बजे ऑफिस से घर वापस जा रहा था। रास्ते में राधे ढाबा जो दरोगा खेड़ा में है। उक्त ढाबे से पानी पीने के लिए एक बोतल पानी लिया, परंतु पत्रकार के पास छुट्टे पैसे न होने के कारण वह आनलाइन पेमेंट देने लगा। 

इस पर ढाबे पर मौजूद अंकित यादव पुत्र रामसेवक यादव निवासी कासिमपुर दरोगा खेडा लखनऊ, अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा। इस पर पत्रकार द्वारा विरोध  करने पर उसकी गाड़ी बैगनआर UP-32- LW3056 का दरवाजा खोलकर पत्रकार को मारने पीटने लगा और गाडी से खींचकर बाहर निकाल लिया, और अपने साथी अशोक गौतम पुत्र हरिचन्द्र गौतम को बुलाकर पत्रकार को बुरी तरह मारने लगे। जिससे पत्रकार की बायी आंख में बुरी तरह चोट आयी तथा खून बहने लगा था। बाये हाथ की अंगुली की हड्डी टूट गयी और पत्रकार के गले पर और शरीर पर गहरा गम्भीर चोट आयी, जिसमें परिणाम स्वरुप पत्रकार हरीशंकर मिश्रा बेहोश हो गया। जिसकी सूचना लोकनाथ मिश्रा के परिवार को दी गयी। जिससे परिवार के सदस्य वहां आये और पत्रकार की जान बचाई, तब पत्रकार के परिजनों ने 112 पर डायल किया। जिस पर पुलिस मौके पर पहुँची और घायल पत्रकार को सरोजनीनगर हास्पिटल लेकर पहुँची। जहाँ से लोकबंधु हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। जहां पर पत्रकार का उपचार हुआ। 

थाना प्रभारी निरिक्षक शैलेंद्र गिरी ने बताया कि दिए गए तहरीर के अनुसार अंकित यादव, व अशोक गौतम व उनके ढाबे में मौजूद अन्य कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है और पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।




Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva