24 December 2023   Admin Desk



UP NEWS: युवाओं के लिए चल रही स्पोर्ट्स लीग तो वृद्धजनों को ठंड में बांटे गए कंबल

लखनऊ संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ Lucknow, UP: बढ़ते जोश के साथ आगे बढती सरोजनीनगर इंटर स्कूल बॉयज वॉलीबॉल चैंपियनशिप में युवा खिलाडी रोज बेहतर प्रदर्शन के साथ द्वितीय राउंड की ओर बढ़ रहे हैं, सभी खिलाडियों में जीत की ललक और बढ़ता उत्साह साफ़ देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को हुए वॉलीबॉल चैंपियनशिप के लीग मुकाबलों में दूसरा मुकाबला नेशनल पब्लिक स्कूल और मां श्री विंध्यवासिनी इंटर स्कूल के बीच खेला गया। इसमें मां श्री विंध्यवासिनी इंटर स्कूल ने टॉस जीता और दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच अपने नाम किया। दो सेटों में हुए खेल में मां श्री विंध्यवासिनी इंटर स्कूल ने प्रतिद्वंदी टीम को 25-08 और 25-14 से हराया और अगले चरण में प्रवेश किया। तो वहीं पहला मैच चिरंजीव भारती स्कूल और एपीएस एकेडमी के बीच खेला जाना था लेकिन चिरंजीव भारती स्कूल के समय पर रिपोर्ट न कर पाने के कारण एपीएस एकेडमी को वॉकओवर मिल गया। सभी टीमों को वॉलीबॉल और ट्रॉफी दी गई तथा सभी बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

16 दिसंबर को विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने इसका भव्य शुभारंभ किया। इस टूर्नामेंट में 28 टीमों ने हिस्सा लिया है। इस टूर्नामेंट के फाइनल को जीतने वाली टीम को 25 हजार रुपये और रनरअप टीम को 11 हजार रुपये की धनराशि देकर सम्मानित किया जाएगा। 

डॉ. राजेश्वर सिंह के 'कंबल वितरण महाभियान' से वृद्धजनों को मिल रही ठंड से राहत। विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने चेशायर होम में वृद्धजनों के बीच बांटे कंबल, कहा वृद्धजनों को हर सुविधा उपलब्ध कराना हमारा परम कर्त्तव्य है। पूरे उत्तर भारत में शीतलहर और ठंड के बढ़ते प्रकोप से जन-जीवन प्रभावित है। ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रहे। ठंड का सबसे ज्यादा प्रभाव वृद्धजनों पर पड़ता है। ऐसे में वृद्धजनों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा शुरू किया गया 'कंबल वितरण महाभियान' के माध्यम से वृद्धजनों व सभी जरूरतमंदों के बीच कंबल बांटने का काम निरंतर जारी है। 

माता तारा सिंह की प्रेरणा और उनकी स्मृति में वृद्धजनों की सेवा व उनकी आकांक्षाओं की पूर्ति के सतत क्रम में शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र के साउथ सिटी स्थित चेशायर होम में वृद्धजनों के बीच कंबल बांटे गए। इससे पहले डॉ. राजेश्वर सिंह ने 'उम्मीद संस्था' द्वारा लोनहा में संचालित 'मातृछाया आश्रय स्थल' में रहने वाली मानसिक मंदित महिलाओं के बीच जाकर ठंड से बचाव के लिए कंबल उपलब्ध कराए थे। सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान द्वारा सरोजनी नगर में संचालित वृद्धाश्रम के सभी वृद्धजनों तथा बिजनौर में संचालित मातृमंदिरम महिला वृद्धाश्रम में रहने वाली सभी माताओं को ठंड से बचाव के लिए कंबल प्रदान किये गए थे। 

डॉ. राजेश्वर सिंह ने बताया कि वृद्धजनों को हर सुविधा उपलब्ध कराना हमारा परम कर्त्तव्य है, सरोजनीनगर में हर जरूरतमंद को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरण अनवरत जारी रहेगा।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva