08 January 2024   Admin Desk



CG NEWS: लोलेसरा में संत समागम मेला का होगा भव्य आयोजन: दयालदास बघेल

रायपुर Raipur, CG: खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि बेमेतरा जिले के लोलेसरा में इस वर्ष भी संत समागम मेला का भव्य आयोजन होगा। मंत्री श्री बघेल ने स्थानीय विधायक दीपेश साहू के साथ 12 से 15 जनवरी तक होने वाले चार दिवसीय आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्था करने निर्देश दिए। बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने मंत्री श्री बघेल को आयोजन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

गौरतलब है कि बेमेतरा विधानसभा अंतर्गत ग्राम लोलेसरा में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पंथ श्री हुजूर उग्रनाम साहब स्मृति संत समागम मेला का आयोजन किया जा रहा है। लोलेसरा में होने वाले आयोजन की विशालता का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश से ही नहीं, अन्य प्रदेशों से भी काफी तादाद में कबीर पंथ के अनुयायी शामिल होते हैं। इस आयोजन की चर्चा अब दूर-दूर तक होने लगी है।

खाद्य मंत्री श्री बघेल ने मेला के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही मेला स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बेमेतरा कलेक्टर ने मेला स्थल का निरीक्षण कर मंच व्यवस्था, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल, विद्युत व्यवस्था आदि की जानकारी ली। मुख्य नगर पालिका अधिकारी बेमेतरा को साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने, मेला स्थल मे सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था सुदृढ़ करने पुलिस अधीक्षक क़ो निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती लीना कमलेश मण्डावी, एडीएम डॉ. अनिल बाजपेयी, ए.एस.पी. पंकज पटेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा सुश्री सुरुचि सिंह मुख्य नगर पालिका अधिकारी और मेला आयोजन समिति के पदाधिकारी, सरपंच प्रतिनिधि गण सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva