15 August 2024   Admin Desk



स्वतंत्रता दौड़ में दौड़ लगाकर दिया सदभावना संदेश

कोण्डागांव: स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन कोण्डागांव जिला मुख्यलय में किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर कुणाल दुदावत ने हरी झंडी दिखाकर कर दौड़ का शुभारंभ करते हुए स्वतंत्रता दौड़ में हिस्सा भी लिया। इस दौरान प्रतिभागियों ने विकास नगर स्टेडियम से जय स्तंभ चौक होते हुए विकास नगर स्टेडियम तक दौड़ लगाकर पूरा करते हुए सभी को सदभावना का संदेश भी दिया। इस दौड़ में जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम, कलेक्टर कुणाल दुदावत, एसपी वाय अक्षय कुमार, नगर पालिका उपाध्यक्ष जसकेतू उसेंडी, जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम सहित जनप्रतिनिधिगण, प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी, बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों, और नागरिकगण शामिल हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री नगर पालिका उपाध्यक्ष जसकेतू उसेंडी ने सभी को 77वें स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर आजादी के दौड़ आयोजन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस सदभावना दौड़ का उद्देश्य है की हम सब देश की अखण्डता, एकता, भाई चारे, समाजिक सौहार्द बने रहे। हमारे देश के महान स्वतंत्रता सैनानियों ने देश की आजादी, नव निर्माण, विकास में बहुत योगदान दिया है। अब यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम सब मिलकर अपने देश और प्रदेश को आगे बढ़ाये और विकास की ओर अग्रसर करें।

भारत के वीर सपूतों की भावना का सम्मान और देश के प्रगति के लिए स्वयं को समर्पित करने की ली शपथ।

इस अवसर पर तिरंगा फहराने, हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतों की भावना का सम्मान करने और भारत के विकास और प्रगति के लिए खुद को समर्पित करने की शपथ ली गई।

नशा मुक्ति की ली गई शपथ

युवा किसी भी राष्ट्र की ऊर्जा होते हैं तथा युवाओं की शक्ति का समाज एवं देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। अतः यह अति आवश्यक है कि नशामुक्त भारत अभियान में सर्वाधिक संख्या में युवा जुड़ने और देश की इस चुनौती को स्वीकार करते हुए हम आज नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत एक जुट होकर प्रतिज्ञा ली गई कि न केवल समुदाय, परिवार, मित्र, बल्कि स्वयं को भी नशामुक्त कराएँगे। बदलाव की शुरुआत स्वयं से करने की शपथ ली गई।

दौड़ में महिला वर्ग में प्रथम राधा सोढ़ी कोपाबेडा, द्वितीय हेमबती नाग बालिका गृह, तृतीय लीलावती नेताम मालाकोट, पुरुष वर्ग में प्रथम संजय कोर्राम चिलपुटी, द्वितीय दुर्गेश मरकाम कुम्हार बड़गांव,  तृतीय आकाश मंडावी लंजोड़ा, संतु साहू वरिष्ठ वर्ग में, मोक्षित साहू कनिष्ठ वर्ग में और गोमती नाग कनिष्ठ महिला वर्ग में सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अविनाश भोई, अपर कलेक्टर श्री चित्रकांत चाली ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर श्री अजय उरांव, अनुविभागीय दंडाधिकारी सुश्री निकिता मरकाम, वरिष्ठ खेल अधिकारी  सुश्री सुधा कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आदित्य चांडक, समग्र शिक्षा के जिला मिशन समन्वयक श्री महेंद्र पांडे, भूतपूर्व सैनिक कल्याण परिषद के संयोजक श्री सुब्रत साहा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी कर्मचारी सहित नागरीकगण उपस्थित थे।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva