05 September 2024   Admin Desk



शिक्षक दिवस के अवसर पर विशेष रूप से शिक्षकों के लिए खुला रहेगा राष्‍ट्रपति भवन स्थित अमृत उद्यान

नई दिल्ली: राष्‍ट्रपति भवन स्थित अमृत उद्यान आज शिक्षक दिवस के अवसर पर विशेष रूप से शिक्षकों के लिए खुला रहेगा। राष्‍ट्रपति सचिवालय में एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि अमृत उद्यान में प्रवेश राष्‍ट्रपति भवन के गेट नम्‍बर 35 से होगा। आगंतुकों की सुविधा के लिए केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्‍टेशन से गेट नम्‍बर 35 तक एक मुफ्त शटल सेवा चलाई जाएगी।

अमृत उद्यान पिछले महीने की 16 तारीख से जनता के लिए खोला गया था और यह 15 सितम्‍बर तक खुला रहेगा। अमृत उद्यान में भ्रमण का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक है। सोमवार को यह बंद रहेगा। आगंतुक, राष्‍ट्रपति भवन की वेबसाईट से ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं तथा गेट नम्‍बर 35 के बाहर बने कियोस्‍क केंद्र पर भी टिकट बुक की जा सकती है।

अब तक अमृत उद्यान के इस ग्रीष्‍मकालीन वार्षिक संस्‍करण-2024 में 1.5 लाख से ज्‍यादा आगंतुक अमृत उद्यान आ चुके हैं। भ्रमण के दौरान आगंतुकों को पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न तरह के पौधों के बीजों वाले बीच पत्र वितरित किए जा रहे हैं। बीजपत्र, विशेष प्रकार के बीजयुक्त कागज हैं, जिनकी गमलों या भूमि में सीधे बुआई की जा सकती है।

Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva