17 September 2024   Admin Desk



डॉ. मनसुख मांडविया "समावेश सम्मेलन" के दूसरे संस्करण की शोभा बढ़ाएंगे

नई दिल्ली NEW DELHI,INDIA: केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री मनसुख मां‍डविया, केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्य मंत्री श्रीमती रक्षा निखिल खडसे के साथ कल नई दिल्ली में “समावेश सम्मेलन” के दूसरे संस्करण में भाग लेंगे।

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (एनएडीए) "समावेश सम्मेलन" के दूसरे संस्करण की मेज़बानी कर रही है। यह सम्मेलन एनएडीए की प्रमुख पहल है, जो 17 से 18 सितंबर, 2024 को आयोजित होने वाले कॉप9 ब्यूरो की दूसरी औपचारिक बैठक और यूनेस्को अंतर्राष्ट्रीय खेल डोपिंग विरोधी सम्मेलन के तहत कोष अनुमोदन समिति की तीसरी औपचारिक बैठक के दौरान आयोजित किया जाएगा।

इस सम्मेलन का उद्देश्य डोपिंग विरोधी प्रयासों में अधिक समावेशी परिदृश्य तैयार करना है, जिसमें विविधता, पहुंच और एथलीटों के अधिकारों की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। समावेशिता को बढ़ावा देकर, सम्मेलन डोपिंग के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में सभी हितधारकों को बेहतर ढंग से एकीकृत करने के तरीकों की खोज करेगा, जिसमें विकलांग एथलीट भी शामिल हैं।

कार्यक्रम के दौरान महत्वपूर्ण विषयों पर सत्रों के अलावा अनेक विशेषज्ञ अपने विचार और अनुभव साझा करेंगे। शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा, जिसमें भारत में विविधता और समावेशिता के विचारों की झलक देखने को मिलेगी।

Source: PIB



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva