05 November 2022   Admin Desk



शहीद जवान ए. के. दीक्षित को श्रद्धांजलि शहीद के परिवारजनों को संबल प्रदान करने की गई प्रार्थना

लखनऊ/ संवाददाता - संतोष उपाध्याय लखनऊ: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र में शुक्लागंज निवासी नायक ए.के. दीक्षित कार्यरत उधमपुर में डयूटी के दौरान शहीद हुए नायक ए.के दीक्षित का शुक्रवार को पार्थिव शरीर उनके घर वापस लाया गया, शनिवार को दाह संस्कार किया गया। एनसीसी सीनियर अंकित शुक्ला के नेतृत्व में सभा कैंडल के माध्यम से श्रद्धांजलि दी गई।

शहीद जवान ए. के. दीक्षित को श्रद्धांजलि शहीद के परिवारजनों को संबल प्रदान करने की गई प्रार्थनाअधिकारियों व जवानों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर व नमन कर उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इस मौके पर अंकित शुक्ला ने कहा कि ईश्वर शहीद के परिवार जनों को इस दुखद स्थिति का सामना करने की हिम्मत प्रदान करे इस तरह की घटना पुन: नहीं हो, इसके लिए सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे और देश प्रदेश के सभी शहीदों जवानों के नाम चौराहा मोहल्ला शहीदों के नाम कराए जाएं। जिससे कि उनके नाम को अमर रखा जा सके।

शहीद जवान ए. के. दीक्षित को श्रद्धांजलि शहीद के परिवारजनों को संबल प्रदान करने की गई प्रार्थनाअंकित शुक्ला ने जवानों की शहादत को सलाम करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में डयूटी कर रहे, जवान मजदूरों को नक्सलियों से खतरा बना रहता है, देश के जवान अपनी जान की परवाह ना करते हुए हम सभी की रक्षा कर रहे हैं।

अंकित शुक्ला ने कहा इस तरह की घटनाओं से फोर्स हतोत्साहित होती जा रही है एनसीसी सीनियर अंकित शुक्ला का कहना है कि हाल ही में भर्ती चल रही है। अग्निवीर सैनिक की उसमें भी गरीब किसान मजदूर के बच्चे गांव से भर्ती सेंटर में बहुत हर उल्लास से दौड़कर मेडिकल निकालकर खुशी का ग्रामीण क्षेत्र बना रहे हैं, कहा कि चाहे देना चार साल की हो जाए चाहे सोलह साल हो, जज्बा वही रहेगा देश सेवा करने का मौका सबको नहीं मिलता। हमारे देश के जवान जम्मू कश्मीर भटिंडा बाघा बॉर्डर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर रात दिन खड़े होकर ड्यूटी कर अपने को निछावर कर रहे हैं। दुश्मनों का सामना कर रहे हैं, साथ ही दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं। इनके जज्बे को सलाम करते हुए मुख्य रूप से मनोज शुक्ला, अजय,पप्पू, अभिषेक, पंकज शुक्ला, अनीश, जतिन, प्रांशु तिवारी, राज सिंह सहित अन्य मौजूद रहें।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva