13 December 2022   Admin Desk



लखनऊ की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन

लखनऊ/ संवाददाता - संतोष उपाध्याय लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अवर अधीनस्थ सेवा (लोअर पी सी एस) भर्ती परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम जारी हुआ, जिसमे जिला लखनऊ, आज़ाद नगर निवासी शमीमुल हक़ सिद्दीकी की पुत्री फरहत का चयन विपणन निरीक्षक (marketing inspector) के पद पर हुआ है। पुत्री के पिता उत्तर रेलवे में रिटायर्ड अफसर के पद पर कार्यरत थे। फरहत बचपन से स्वावलंबी बनने हेतु मन लगाकर पढ़ाई करती थी दिल्ली में रहकर संघर्षपूर्ण जीवन जीते हुए उसने लगातार इन वर्षों में कई सिलेक्शन दिए इसके पहले फरहत इंटेलिजेंस ब्यूरो में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थी।

फरहत की बड़ी बहन नसीम सेहर बेसिक में शिक्षिका तथा जीजा अरशद अम्मार सिंचाई विभाग लखनऊ में कार्यरत हैं। इन्होंने फरहत के संघर्ष के समय उसका आत्म सम्मान बढ़ाने में हमेशा सहयोग किया। फरहत के पिता जो कि रेलवे के रिटायर कर्मचारी हैं। बेटियों को पढ़ाने के प्रति उनकी संवेदनशीलता इसी बात से दिखती है कि उन्होंने अपने बच्चों को बी टेक कराया तथा बेटों के समान ही शिक्षित कर आत्मनिर्भर बनने के लिए हमेशा खुला आसमान प्रदान किया किया।

यह सफलता उन सभी बेटियों के लिए मिसाल है, जो रूढ़ियों में पड़कर पढ़ाई लिखाई छोड़ देती हैं या जिन्हे रूढ़िवादी सोच के कारण पढ़ाया नहीं जाता। सभी बेटियों को फरहत से शिक्षा लेते हुए आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करना चाहिए। फरहत की सफ़लता का उसके भाई सादात, शहीर, परवीन बानो, नुजहत, आयत, वली, इनाया, प्रथमेश, शिव प्रकाश, श्रेया तथा रीना त्रिपाठी सहित मोहल्ले के सभी लोगों ने जश्न मनाया।



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva