02 January 2024   Admin Desk



BILASPUR: निजी विद्यालयों में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 10 मार्च को

बिलासपुर Bilaspur, CG: जिले के अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के लिए पं. जवाहर लाल नेहरू उत्कर्ष योजना अंतर्गत वर्ष 2024-25 में निजी विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए लिखित चयन परीक्षा 10 मार्च को दोपहर 12 बजे से आयोजित की जाएगी।

छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी ही आवेदन के लिए पात्र होंगे। निवास प्रमाण पत्र में सक्षम प्राधिकारी के हस्ताक्षर अनिवार्य है। विद्यार्थी जिस जिले के निवासी है और जहां से निवास प्रमाण पत्र जारी हुआ है, उसी जिले से आवेदन कर सकते है अन्य जिले से आवेदन स्वीकार नही किये जायेंगे। छात्र-छात्राएं राज्य में संचालित किसी मान्यता प्राप्त शाला में कक्षा 5 वीं में नियमित अध्ययन कर रहें हो और कक्षा-4 में 80 प्रतिशत अंक या समकक्ष ग्रेड प्राप्त किया हो और जिनके पालक का वार्षिक आय ढ़ाई लाख से ज्यादा न हो, ऐसे विद्यार्थी ही इस योजना के अंतर्गत आवेदन कर सकतें है।

आवेदन पत्र का प्रारूप एवं नियमावली की जानकारी विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। विद्यार्थी द्वारा अध्ययनरत शाला में 25 जनवरी शाम 5 बजे तक आवेदन जमा कर सकते हैं। योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी विभाग के वेबसाईट www.tribal.cg.gov.in पर उपलब्ध है।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva