13 November 2022   Admin Desk



डॉ. शाहिद अली प्रेस विरासत पंडित युगुल किशोर शुक्ल सम्मान से हुए अलंकृत

रायपुर: कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. शाहिद अली को मीडिया में विशिष्ट योगदान के लिये 'प्रेस विरासत पंडित युगुल किशोर शुक्ल सम्मान' से लोकमान्य बालगंगाधर तिलक की जन्मभूमि रत्नागिरी में अलंकृत किया गया।

प्रतिष्ठित संस्था इंटिग्रेटेड सोसाइटी ऑफ मीडिया प्रोफेशनल्स (आईएसएमपी) द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह में यह सम्मान डॉ अली को प्रदान किया गया।

विश्वविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ अली ने इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए सम्मान के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि डिजिटल मीडिया के दौर में पत्रकारिता की कार्यशैली में तेजी से बदलाव आया है। अखबारों, टीवी चैनलों में तकनीकी और सूचना के प्रसार में अभूतपूर्व प्रगति है। सोशल मीडिया ने नागरिक पत्रकारिता को नया आयाम दिया है। लेकिन पत्रकारिता में जनसेवा की भावना का अवमूल्यन हुआ है। पत्रकारिता की व्यावसायिक अभिरूचि ने समाज के जरुरी मुद्दों से अलग थलग कर दिया है। डा अली ने कहा कि हमें इन चुनौतियों के बीच स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास का अध्ययन गंभीरता से करना होगा।

समस्यामूलक शोध प्रबंधन के माध्यम से स्वस्थ समाज का सृजन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राजा राम मोहन राय, लोकमान्य बालगंगाधर तिलक, पं युगल किशोर शुक्ल , गणेश शंकर विद्यार्थी, माधव राव सप्रे, पं माखनलाल चतुर्वेदी जैसे अनेक महापुरुषों के पत्रों में राष्ट्रीय चेतना के प्रसंगों को पुनः लोक मत के केंद्र में लाने की जरूरत है।

अलंकरण समारोह में रत्नागिरी सहित देश के अनेक हिस्सों से आए पत्रकारों ने भाग लिया। Title in English: Dr. Shahid Ali honored with Press Virasat Pandit Yugul Kishore Shukla.



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva