14 November 2022   Admin Desk



डेंगू के पूर्ण समाधान तक जारी रहेगा 'फाइट डेंगू सेफ सरोजनीनगर’ महाभियान: डॉ.राजेश्वर सिंह

लखनऊ/ संवाददाता - संतोष उपाध्याय सरोजनीनगर: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने विगत 4 नवम्बर को फाइट डेंगू सेफ सरोजनीनगर महाअभियान का शुभारंभ करते हुए पराग चौराहा, आशियाना स्थित अपने कार्यालय पर नि:शुल्क 50 स्प्रे एवं फागिंग मशीनों का वितरण किया था। जिसमें फॉगिंग मशीनें, मैन्युअल और बैटरी ऑपरेटेड ड्यूल स्प्रे मशीनें शामिल हैं, इसके साथ-साथ डेंगू लार्वा और रोगाणु नाशकों के लिए प्रयुक्त रसायनों जिनमें ब्यूटेन सिलेंडर, छोटे कंटेनर स्प्रे और लिक्विड एसओएस का प्रबंध एवं इनका छिड़काव करने वाले कर्मियों के लिए डूंगरी सहित प्रोटेक्टिव किटों की व्यवस्था भी की गई थी।

डेंगू के पूर्ण समाधान तक जारी रहेगा 'फाइट डेंगू सेफ सरोजनीनगर’ महाभियान: डॉ.राजेश्वर सिंहविधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी वार्डों के पार्षदों को 5-5 मशीनों द्वारा लगातार फॉगिंग का दायित्व सौंपा गया था, ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेंगू प्रभावित क्षेत्रों के लिए फॉगिंग मशीनों का प्रबंध सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा किया गया था।

आपको बता दें कि डेंगू से बचाव के लिए सरोजनीनगर में निरंतर फॉगिंग जारी है तथा इस अभियान को गति देते हुए इस अभियान के दूसरे चरण में सोमवार को विधायक के पराग चौराहा, आशियाना स्थित कार्यालय पर इन मशीनों की सर्विसिंग करवाई गयी और इनमें आवश्यक एसओएस लिक्विड व अन्य रसायनों की रिफिलिंग भी की गयी। डॉ. राजेश्वर सिंह ने सरोजनीनगर में डेंगू के पूर्ण रोकथाम तक फाइट डेंगू सेफ सरोजनी नगर महाभियान को पूरी क्षमता के साथ संचालित रखने का निश्चय किया है, जिसके अंतर्गत क्षेत्र में वृहद स्तर पर फागिंग की जा रही है।



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva