20 November 2022   Admin Desk



कोयला चोरों और सीआईएसएफ के बीच मुठभेड़ में 4 की मौत, 6 घायल...

धनबाद: कोयला चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि अब वे सुरक्षाबलों पर भी हमला करने से नहीं कतरा रहे हैं। ताजा मामला झारखंड के धनबाद का है, जहां कोयला चोरों ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों पर हमला कर दिया। इस दौरान हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई, वहीं 6 अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी रांची से 200 किलोमीटर दूर धनबाद के बाघमारा  थाना क्षेत्र के भीमकनाली ब्लॉक दो क्षेत्र स्थित बेनीडीह कोयला साइडिंग में शनिवार देर रात 12.30 बजे सीआईएसएफ जवानों और कोयला चोरों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई।

धनबाद की पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रीश्मा रमेशन ने कहा, “सीआईएसएफ को बेनीडीह कोयला साइडिंग पर बड़ी संख्या में कोयला चोरों के एकत्रित होने की सूचना मिली थी। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे सीआईएसएफ जवानों ने कोयला चोरों को रोकने की कोशिश की। हालांकि, कोयला चोरों ने जवानों पर गोलीबारी और पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे वहां मुठभेड़ छिड़ गई।” रमेशन ने बताया कि मुठभेड़ में चार कोयला चोर मारे गए, जबकि छह अन्य घायल हो गए, जिन्हें धनबाद स्थित शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है और उन्हें रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) भेज दिया गया है। रमेशन के मुताबिक, चारों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं और मामले की जांच जारी है। सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है।

उन्होंने बताया कि गोली लगने से जिन चार युवकों की मौत हुई है, उन सभी की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच की है। सीआइएसएफ ने एक बयान जारी कर कहा, “कोयला चोरी रोकने के दौरान हुई मुठभेड़ में जवानों से राइफल छीनने की कोशिश की गई, जिसके कारण मुठभेड़ हुई और चार लोगों की मौत हो गई। घटना में हताहत चारों लोग कोयला चोर और असामाजिक तत्व थे।” वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में चार लोगों की मौत की हुई है और पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन भी किया जाएगा। Title in English: 4 killed, 6 injured in encounter between coal thieves and CISF. Source: Agency



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva